अवैध संबंध के विरोध पर पति को मार डाला, उम्रकैद

0 10

रायपुर| पत्नी को अपने दोस्त से अवैध संबंध का विरोध करना जानलेवा साबित हुआ| पत्नी ने   उसकी हत्या कर दी| हत्या को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की| अदालत ने उसे उम्रकैद कैद की सजा दी है|

मिली जानकारी के मुताबिक  नेवरा जिला रायपुर निवासी नंदनी चौहान  का पति श्रवण सिंह चौहान के दोस्त नेवरा निवासी हनीफ खान   के साथ अवैध संबंध था। श्रवण  ने जब  इसका विरोध करने लगा।

पति का विरोध इतना  नागवार की  नंदनी ने  एक अक्टूबर, 2018 को गला दबाकर हत्या कर दी। वहीं साक्ष्य छिपाने के लिए बाथरूम में साड़ी का फंदा बनाकर लटका दिया।

इसके बाद आरोपित महिला ने अपने पुत्र लक्ष्मण सिंह को इसकी जानकारी दी। शिकायत के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस की जांच और पोस्टमार्टम में मृतक की गला दबाकर हत्या की बात सामने आई।

पुलिस ने शक के आधार पर आरोपित नंदनी चौहान और हनीफ खान से पूछताछ में जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के बाद मामले को कोर्ट में पेश किया। मामले में सुनवाई करते हुए जिला कोर्ट के पीठासीन अधिकारी राजेंद्र कुमार वर्मा की कोर्ट ने नंदनी चौहान को धारा 302 के तहत आजीवन कारावास और 1000 रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई।

हनीफ खान के खिलाफ गवाह पक्षद्रोही होने की वजह से उसे सजा से मुक्त कर दिया गया। अधिवक्ता से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपित महिला का पति आटो चलाने का काम करता था। इसके दोस्त हनीफ खान   का घर पर आना-जाना था। इस बीच ही महिला का संबंध हनीफ के साथ हुआ। पति को इसकी जानकारी के बाद वह लगातार इसका विरोध कर रहा था।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.