छत्तीसगढ़ : कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में पाँच प्रतिशत की बढ़ोत्तरी

छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में पाँच प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की घोषणा की है | यह यह दर आज 1 मई से ही लागू होगी।

रायपुर | छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में पाँच प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की घोषणा की है | यह यह दर आज 1 मई से ही लागू होगी।

भूपेश bhupesh बघेल ने ट्विटर पर यह जानकारी साझा की है – कर्मचारियों के हित में आज हमने एक बड़ा फैसला लिया है। शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में पाँच प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की घोषणा करता हूँ। यह दर आज 1 मई से ही लागू होगी।

बता दें आज ही केबिनेट की बैठक में कई अहम्  फैसले  लिए गए हैं | इनमें  एक नवंबर 2004 से नियुक्त शासकीय सेवकों के लिए नवीन अंशदायी पेंशन योजना के स्थान पर पुरानी पेंशन योजना लागू करने के निर्णय का अनुमोदन किया गया।

नवीन अंशदायी पेंशन योजना हेतु वेतन से की जा रही 10 प्रतिशत की मासिक अंशदान की कटौती एक अप्रैल 2022 से सामाप्त कर सामान्य भविष्य निधि नियम के अनुसार मूल वेतन का न्यूनतम 12 प्रतिशत कटौती के प्रस्ताव को सहमति दी गई।

 

#daChhattisgarhdearness allowance of employeesincreased by five percentकर्मचारियों के महंगाई भत्तेछत्तीसगढ़डीएपाँच प्रतिशत की बढ़ोत्तरी
Comments (0)
Add Comment