33 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह जागरूकता अभियानः पुलिस ने छात्र छात्राओं को किया जागरूक

33 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह जागरूकता अभियान के तहत उदयपुर पुलिस ने सहायक उप निरीक्षक शौकी लाल राज के नेतृत्व में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उदयपुर के छात्र छात्राओं को यातायात नियमों को बताया और सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया है।

उदयपुर। 33 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह जागरूकता अभियान के तहत उदयपुर पुलिस ने सहायक उप निरीक्षक शौकी लाल राज के नेतृत्व में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उदयपुर के छात्र छात्राओं को यातायात नियमों को बताया और सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया है।

यातायात जागरूकता अभियान के प्रति आवश्यक सुझाव देते हुए सहायक उप निरीक्षक ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते दुर्घटनाओं व यातायात दबाव को देखते हुए लोगों को सजग होकर सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करते हुए 18 वर्ष का उम्र पूर्ण होने पर ही वाहन चलाना चाहिए साथ उन्होंने यह भी कहा की लोगों को ट्रैफिक सिग्नल का पालन, हेलमेट पहनने सीट बेल्ट लगाने, वाहन के वैध दस्तावेज आरसी बुक, बीमा के कागजात साथ रखने तथा अन्य नियमों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया।

इसके अतिरिक्त सड़क सुरक्षा सप्ताह में अभियान चलाकर गाडिय़ों का फिटनेश, शराब सेवन कर वाहन चलाने वाले चालकों ,अत्यधिक तेज रफ्तार वाहन चलाने वाले और तेज आवाज साइलेंसर वाले वाहन चालकों तथा बेतरतीब या खतरनाक तरीके से वाहन चलाने वालों के विरुद्ध एमवी एक्ट के तहत की जाने वाली कार्रवाई की भी जानकारी छात्र छात्राओं को दी गई। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में छात्र छात्रा, शिक्षक गण , प्रधान आरक्षक संतोष गुप्ता, आरक्षक कुंज लाल सौरी, बिजेंद्र उपस्थित रहे।

Awareness CampaigndeshdigitalNational Road Safety WeekPolice made students aware
Comments (0)
Add Comment