असीम राय हत्याकांड: 11 गिरफ्तार, नगर पंचायत अध्यक्ष ने दी थी सुपारी

कांकेर भाजपा जिला उपाध्यक्ष असीम राय हत्याकांड में पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी शूटर विकास तालुकदार अभी फरार है

जगदलपुर| कांकेर भाजपा जिला उपाध्यक्ष असीम राय हत्याकांड में पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी शूटर विकास तालुकदार अभी फरार है. इस मामले में और भी आरोपी गिरफ्तार हो सकते हैं. एसपी दिव्यांग पटेल ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि नगर पंचायत अध्यक्ष बप्पा गांगुली, पार्षद विकास पाल, जितेंद्र बैरागी ने भाजपा जिला उपाध्यक्ष को मारने 7 लाख में सुपारी दी थी.

बता दें कांकेर जिले के पखांजूर में पुराना बाजार इलाके में बीते सात जनवरी को भाजपा के जिला उपाध्यक्ष व पखांजूर के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष असीम राय की गोलीमार हत्या कर दी गई थी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  नगर पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव को हत्या का कारण बताया जा रहा है. साल 2014 में असीम राय पर गोली चलाने वाला युवक भी इस हत्या मामले में शामिल हैं. इस मामले को लेकर प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाना के बाहर जमकर हंगामा किया और दोषियों को फांसी देने की मांग करते हुए नारेबाजी की.

बताया जाता है कि  2019 नगरीय निकाय चुनाव में पखांजुर नगर पंचायत में कांग्रेस ने 6 और 9 सीट जीती थी. लेकिन बीजेपी की मायारानी सरकार और विकास पाल ने क्रॉस वोटिंग किया, जिसके चलते अध्यक्ष की कुर्सी कांग्रेस के खाते में चले गई. इसके बाद बीजेपी ने मायारानी सरकार को पार्टी से निष्कासित कर दिया था. वर्तमान में अध्यक्ष बप्पा गांगुली और उपाध्यक्ष माया रानी सरकार है, जिसके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी थी.

11 arrested11 गिरफ्तारAseem Rai murder caseNagar Panchayat President had given betel nutअसीमअसीम राय हत्याकांडनगर पंचायत अध्यक्ष ने दी थी सुपारी
Comments (0)
Add Comment