बलौदाबाजार वन मण्डल: देवगांव डब्लूबीएम सड़क हफ्ते भर में गड्ढे, बोल्डर की जगह फर्सी पत्थर

बलौदाबाजार वन मण्डल क्षेत्र के देवपुर वन परिक्षेत्र द्वारा देवरूम बेरियर से देवगांव पहुंच मार्ग में विभाग द्वारा की गई भारी गड़बड़ी की जांच करवा कर डब्लूबीएम सड़क को दुबारा बनाने की मांग ग्रामीणों ने की है. गुणवत्ताविहीन सड़क निर्माण के एक सप्ताह के भीतर ही सड़क में पुनः बड़े बड़े गड्ढे बन गए है.

पिथौरा| बलौदाबाजार वन मण्डल क्षेत्र के देवपुर वन परिक्षेत्र द्वारा देवरूम बेरियर से देवगांव पहुंच मार्ग में विभाग द्वारा की गई भारी गड़बड़ी की जांच करवा कर डब्लूबीएम सड़क को दुबारा बनाने की मांग ग्रामीणों ने की है. गुणवत्ताविहीन सड़क निर्माण के एक सप्ताह के भीतर ही सड़क में पुनः बड़े बड़े गड्ढे बन गए है. जिससे ग्रामीणों का दुपहिया से चलना भी दूभर हो गया है.

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम देवगांव पहुंच मार्ग हेतु पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गई थी. लिहाजा इस सड़क को वन विभाग द्वारा बनाया गया है. ग्रामीणों की मानें तो यह पूर्ण रूप से भष्टाचार का शिकार हो गया है. वन- विभाग के अधिकारियों की मिली भगत से उक्त मार्ग के लिए स्वीकृत 73 लाख के स्थान पर मनमानी के साथ मात्र 20 लाख खर्च कर इसे गुणक्ताविहीन सड़क बनाया गया है. इसमें बोल्डर के स्थान पर फर्सी पत्थर के टुकडे का उपयोग किया गया है.

ग्रामीणों ने शिकायत के प्रतिलिपि वं मंत्री और स्थानीय विधायक को भी भेजते हुए लिखा है कि सड़क निर्माण कार्य मे 40-60 एम एम गिट्टी की जगह 30.40 mm. का उपयोग किया गया है. इसके अलावा सड़क हेतु आवश्यक मुरुम के स्थान पर सड़क किनारे की मिट्टी का उपयोग किया गया है जिससे अभी से सड़क में धूल ही धूल दिखाई दे रही है. जबकि इस निर्माण में मुरुम का उपयोग किया जाना चाहिए.

बहरहाल, ग्रामीणों ने जब उक्त सड़क की शिकायत की गुणवत्ता पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए इसकी उच्च स्तरीय जांच कर भ्रष्ट अफसरों को निलंबित कर उक्त सड़क पुनः गुणवत्ता अनुसार बनाये जाने की मांग की है.  देखना है कि इस पर प्रशासन कितनी त्वरित करता है.

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा

Balodabazar Forest DivisionDevgaon WBM Roadpotholes within a weekstones instead of boulders.देवगांव डब्लूबीएम सड़कबलौदाबाजार वन मण्डलबोल्डर की जगह फर्सी पत्थरहफ्ते भर में गड्ढे
Comments (0)
Add Comment