मॉर्निंग वॉक पर निकले आरक्षक पर भालू का हमला, जख्मी

मॉर्निंग वॉक पर निकले आरक्षक पर एक भालू ने हमला कर दिया. घायल आरक्षक का उपचार स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है.

पिथौरा| मॉर्निंग वॉक पर निकले आरक्षक पर एक भालू ने हमला कर दिया. घायल आरक्षक का उपचार स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है. घटना आज शुक्रवार की अलसुबह  की है.

प्रतिदिन की तरह समीप के एक थाना में पदस्थ ड्राइवर आरक्षक शत्रुघ्न डड़सेना पिता श्यामलाल डड़सेना अपने घर से कसडोल मार्ग पर प्रातः मॉर्निंग वॉक के लिए निकला था. इस बीच चंद्रपाल डड़सेना कॉलेज के आगे एक भालू ने अचानक शत्रुघ्न पर हमला कर दिया. वन्य प्राणी भालु द्वारा आरक्षक का पैर नोच कर उसे घायल कर दिया. इसके बाद आरक्षक ने बहादुरी से भालू का मुकाबला भी किया. भालू शत्रुघ्न का साहस देख कर वहां से भाग निकला.

इसके बाद घायल आरक्षक को राहगीरों द्वारा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुचाया और वन विभाग को इसकी सूचना दी, जिस पर अस्पताल पहुच कर वन परिक्षेत्र अधिकारी मोतीलाल साहू ने घायल आरक्षक को प्राथमिक उपचार पश्चात तत्कालिक सहायता राशि 500 रुपये दिये.

बता दें अक्सर गर्मी में भालू दाना पानी कि तलाश में अक्सर आबादी वाले इलाकों में आ जाते हैं. कल ही फेंसिंग तार में फंसे भालू को राजधानी से आई टीम ने बचाया, बाद में उसे जंगल में सुरक्षित छोड़ा गया.

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा

आरक्षक पर भालू का हमलाभालू
Comments (0)
Add Comment