मुनगासेर में शबरी मंदिर निर्माण का भूमि पूजन संपन्न

महासमुंद जिले के बागबाहरा विकासखंड के ग्राम मुनगासेर  में गुरुवार को सबर समाज द्वारा निर्मित होने वाले भक्त माता शबरी मंदिर का भूमि पूजन संसदीय सचिव एवं खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ।

पिथौरा| महासमुंद जिले के बागबाहरा विकासखंड के ग्राम मुनगासेर  में गुरुवार को सबर समाज द्वारा निर्मित होने वाले भक्त माता शबरी मंदिर का भूमि पूजन संसदीय सचिव एवं खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंडी अध्यक्ष तेजन चंद्राकर ने की। विशेष अतिथि पी एल सीदार, सबर समाज के सूअरमार परिक्षेत्र के अध्यक्ष मिलन भोई, माखनलाल, भानु प्रताप, तीजऊ राम, भुनेश्वर चंद्राकर, सुंदर लाल साहू, खेलू राम बरिहा, एवं श्रीमती चंपेश्वरी मनोज सबर थे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथी संसदीय सचिव द्वारिका यादव ने कहा कि भक्त माता शबरी के कारण राम वन गमन पथ में छत्तीसगढ़ का महत्वपूर्ण स्थान है | आज उन्हीं के वंशज सबर समाज के द्वारा भक्त माता शबरी के मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया और मुझे यह सौभाग्य इस समाज ने दिया कि मैं अपने हाथों से माता शबरी के मंदिर की आधारशिला रख सकूं।

यादव ने कहा अभी कुछ दिनों पहले ही हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री के द्वारा राज्य स्तरीय मानस गान प्रतियोगिता का आयोजन माता शबरी के आश्रम कहे जाने वाले शिवरीनारायण में आयोजित किया गया था। जिसमें पूरे प्रदेश भर के मानस मंडलीयों ने भाग लिया और हमारे प्रभु श्री राम की गाथा का गान किया। माता शबरी ही है जिसे भगवान राम ने नवधा भक्ति का उपदेश दीया तथा अपनी दिव्य भक्ति प्रदान की।

कार्यक्रम को अन्य अतिथियों ने भी सम्बोधित किया।कार्यक्रम में प्रमुख रूप से राजू चन्द्राकर, खोमेश साहू,भेख लाल शबर, चैन सिंह,  अवध राम, गजानन बुढेक, सरपंच खेलूराम बरिहा, खोमन चन्द्राकर सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के ग्रामीण जन व सबर समाज के प्रतिनिधि गण तथा माताएं बहने उपस्थित  रही।

land worship completedMungaserShabari temple constructionभूमि पूजन संपन्नमुनगासेरशबरी मंदिर निर्माण
Comments (0)
Add Comment