ऑनलाइन ठगी के खिलाफ अभियान, ठगों के 540 नंबरों को ब्लॉक कराया गया

ऑनलाइन ठगी करने वालों के नंबर अब पुलिस ने ब्लॉक करना शुरू कर दिया है। अब तक 140 नंबरों को ब्लॉक कराया जा चुका है, 400 नंबरों को ब्लॉक करने के लिए भेजा गया है। लेकिन इससे भी बड़ा मसला ये है कि इससे कैसे बचा जा सके। 

रायपुर। ऑनलाइन ठगी करने वालों के नंबर अब पुलिस ने ब्लॉक करना शुरू कर दिया है। अब तक 140 नंबरों को ब्लॉक कराया जा चुका है, 400 नंबरों को ब्लॉक करने के लिए भेजा गया है। लेकिन इससे भी बड़ा मसला ये है कि इससे कैसे बचा जा सके।

पिछले साल शहर के 2300 से ज्यादा लोग ठगी का शिकार हुए थे। इसमें 104 में पुलिस ने केस दर्ज किया था। पुलिस अब ठगी रोकने के लिए कार्रवाई के साथ ठगों का नंबर ब्लॉक करा रही है। पिछले दो माह के भीतर 140 नंबर को बंद कराया गया है। 400 नंबर को चिन्हित किया गया है, जिसे इस महीने बंद कराया जाएगा। एएसपी क्राइम अभिषेक माहेश्वरी का कहना है कि जिन नंबरों को ब्लॉक किया है, उनसे ठगी नहीं हो सकेगी।

राजधानी से लगे आरंग की 21 साल की कॉलेज छात्रा से शनिवार को रोजगार का झांसा देकर 71 हजार की ऑनलाइन ठगी हो गई। छात्रा ने सोशल मीडिया में नटराज पेंसिल का विज्ञापन देखा। उसमें पेंसिल पैकिंग पर हर महीने 30 हजार देने का झांसा दिया गया था। छात्रा ने 260 रुपए ऑनलाइन जमा करके रजिस्ट्रेशन कराया। उसके बाद अलग-अलग प्रोसेस का झांसा देकर छात्रा से 71 हजार खाते में जमा करा लिए गए। ठग अभी भी फोन करके पैसा जमा करने कह रहे हैं।

जबकि छात्रा के पास अब तक पैकिंग के लिए पेंसिल तक नहीं आई है। कोई सामान भी नहीं मिला है। छात्रा ने कर्ज लेकर पैसा जमा किया है। पुलिस ठगों के फोन नंबर और खाते की जांच कर रही है। इस नंबर को भी बंद करने के लिए भेजा जाएगा। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

Comments (0)
Add Comment