पंजाब नेशनल बैंक बया का केशियर बैंक का 22 लाख से ज्यादा लेकर फरार

समीप के ग्राम बया स्थित पंजाब नेशनल बैंक के केशियर द्वारा बैंक का करीब 22 लाख से अधिक की नगद रकम लेकर फरार हो गया है।

पिथौरा| समीप के ग्राम बया स्थित पंजाब नेशनल बैंक के केशियर द्वारा बैंक का करीब 22 लाख से अधिक की नगद रकम लेकर फरार हो गया है. इसके अलावा स्थानीय शाखा के ग्राहकों के करीब एक करोड़ की राशि खाते में जमा नहीं करने का आरोप भी बैंक पहुंचकर ग्राहक लगा रहे हैं जिससे बैंक प्रबंधन पर भी सवाल उठ रहे हैं.

ज्ञात हो कि बया पंजाब नेशनल बैंक में पदस्थ के कैशियर बिंदुसागर प्रधान पिता अरविंद प्रधान निवासी चिखली थाना पिथौरा द्वारा शाखा बया से शनिवार को करीब 22 लाख रुपए लेकर फरार होने की खबर मिलने के बाद शाखा के ग्राहक अपना खाता जांच कराने हेतु पहुंच रहे हैं जिसमें कई ग्राहकों के करीब एक करोड़ की राशि ग्राहकों के खातों में जमा ही नहीं की गई है. ग्राहकों को जमा स्लिप तो दे दी गई है मगर उनके बैंक खातों में राशि जमा नहीं हुई है. बैंक की पर्ची लेकर ग्राहक बैंक पहुंच रहे हैं जहां बैंक प्रबंधन द्वारा उनसे आवेदन लेकर जमा राशि देने का आश्वासन दिया जा रहा है.

 बैंक प्रबंधन संदेह के दायरे में 
ग्राहकों का कहना है कि इस मामले में बैंक प्रबंधन भी संदेह के दायरे में है. रकम जमा करने के बाद भी कई महीनों तक बैंक पासबुक की एंट्री नहीं की जाती है बैंक पासबुक एंट्री पर बैंक प्रबंधन द्वारा भारी घुमाया जाता है एक एक साल में भी पासबुक एंट्री नहीं किया जाता है.

 एक करोड़ से अधिक राशि का हेरफेर 

ग्राहकों के अनुसार बैंक के केशियर द्वारा जमा स्लिप वापस कर खाते में राशि जमा ही नहीं की गई. गरीब मजदूर किसानों का बाहरी राशि का गोलमाल हुआ है कुछ ग्राहकों ने तो यह भी बताया कि वह कुछ कुछ राशि अपने परिवार में शादी व अन्य खर्च हेतु थोड़ी-थोड़ी राशि जमा किये थे परन्तु खाता चेक करने पर पता चल रहा है कि उनके खाते में जमा राशि ही नहीं है.

आवेदन आया है एफआईआर जल्द

दूसरी ओर बया चौकी प्रभारी देव आनंद माथुर ने उक्त सम्बन्ध में बताया कि बैंक प्रबंधन द्वारा राशि गबन की सूचना चौकी में दी गई है. जिसकी जांच जारी है संभवतः आज या कल आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया जाएगा.

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा 

22 लाख से ज्यादा लेकर फरारcashier absconded with more than 22 lakhsPunjab National Bank Bayaकेशियरपंजाब नेशनल बैंक बया
Comments (0)
Add Comment