छत्तीसगढ़: राजभवन में आयोजित होगा मेरी माटी मेरा देश – अमृत कलश यात्रा

छत्तीसगढ़ के राजभवन में 27 अक्टूबर 2023 को मेरी माटी मेरा देश - अमृत कलश यात्रा का राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

रायपुर| छत्तीसगढ़ के राजभवन में 27 अक्टूबर 2023 को मेरी माटी मेरा देश – अमृत कलश यात्रा का राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सभी ग्राम पंचायतों से भारत के शहीदों के सम्मान में घर-घर जाकर कलश में मिट्टी एकत्रित की गई. प्रदेश के 33 जिलों के 146 विकासखंडों के अंतर्गत हर गांव से संग्रहित मिट्टी, राजभवन लायी जायेगी.

इस अवसर पर राजभवन में 27 अक्टूबर 2023 को राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मनाते हुए अमृत कलशों को राजधानी नई दिल्ली के कर्त्तव्य पथ पर पहुंचाया जायेगा. जहां विभिन्न राज्यों से लाई गई मिट्टी से शहीदों के सम्मान में अमृत वाटिका का निर्माण किया जाएगा.

सी.आर.पी.एफ. एवं नेहरू युवा केंद्र के समन्वय से मेरी माटी मेरा देश – अमृत कलश यात्रा का राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. सी.आर.पी.एफ. के अधिकारियों ने आज राजभवन में राज्यपाल श्री विश्वभूषण हरिचंदन से भेंट कर उन्हें कार्यक्रम हेतु आमंत्रित किया. राज्यपाल ने भव्यतापूर्ण कार्यक्रम करने के निर्देश दिये.

इस अवसर पर सी.आर.पी.एफ. सेक्टर मुख्यालय रायपुर के डी.आई.जी. श्री एन.के.सिंह, 65वीं बटालियन के कमाण्डंेट श्री वी. के. सिंह, असिस्टेंट कमाण्डेंट सी.आर.पी.एफ. श्री राजकुमार चितला, नेहरू युवा केंद्र रायपुर के जिला समन्वयक श्री अर्पित तिवारी उपस्थित थे.

ChhattisgarhMeri Mati Mera Desh - Amrit Kalash YatraRaj Bhavanछत्तीसगढ़मेरी माटी मेरा देश - अमृत कलश यात्राराजभवन
Comments (0)
Add Comment