धर्मांतरण मुद्दा: अब दोनों जोड़ों ने हिन्दू रीति-रिवाज से लिए फेरे

ईसाई धर्म के एक पास्टर के घर मे दो हिन्दू जोड़ो के विवाह की खबर के बाद अंततः सामाज के कुछ जागरूक सदस्यों की समझाइस के बाद दोनों जोड़ों ने स्थानीय शीतला मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से फेरे लेकर वैवाहिक बंधन में बंध गए.

पिथौरा|  ईसाई धर्म के एक पास्टर के घर मे दो हिन्दू जोड़ो के विवाह की खबर के बाद अंततः सामाज के कुछ जागरूक सदस्यों की समझाइस के बाद दोनों जोड़ों ने स्थानीय शीतला मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से फेरे लेकर वैवाहिक बंधन में बंध गए.

ज्ञात हो कि रविवार को उक्त मामले की जानकारी होते ही सर्व हिन्दू समाज उत्तेजित हो गया था और पुलिस में आवेदन कर धर्मांतरण की कार्यवाही करने  की मांग कर रहे थे.

उक्त मामले में निषाद समाज के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दिलीप निषाद ने बताया कि सामाजिक लोगो को जब उक्त मामले की जानकारी हुई तब वे तत्काल भटके जोड़ो के परिवार के पास पहुच कर उनसे बातचीत कर हिन्दू रीति रिवाज से ही विवाह करने की समझाइस दी.

पढ़ें

प्रलोभन देकर धर्मांतरण का आरोप, पुलिस जाँच जारी

समझाइस के बाद दिनों परिवार स्थानीय शीतला मंदिर पहुचे एवम स्थानीय समाज एवम वर वधु के परिजनों की उपस्थिति में शीतला मंदिर में पहले विधिवत पूजा अर्चना की.

इसके बाद मा शीतला माता के सात फेरों के साथ शादी सम्पन्न की गई. उक्त सम्बन्ध में वर वधु एवम उनके परिजनों ने कुछ भी कहने से इनकार किया है.

ज्ञात हो कि कल ही एक पास्टर के घर ईसाई रीति रिवाज से दो जोड़ों की शादी की खबर एवम उक्त अवसर के कुछ फोटोग्राफ सोसल मीडिया में वायरल होते ही सर्व हिन्दू समाज द्वारा इसका विरोध कर धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए पुलिस कार्यवाही हेतु पुलिस थाना में आवेदन भी दिया था.

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा

अब दोनों जोड़ोंधर्मांतरण मुद्दाफेरेहिन्दू रीति-रिवाज
Comments (0)
Add Comment