शराब प्रकरण: आबकारी विभाग सरायपाली पर घर से 40 हजार लूट का आरोप

| प्रदेश के ओडिशा सीमा स्थित सिंघाड़ा थाना क्षेत्र में एक परिवार ने आबकारी विभाग पर अवैध शराब के नाम पर 40000 रुपये लूटने एवम घर के सामने साथ लायी गयी शराब रख कर फोटो खींचने की शिकायत की है

 

पिथौरा| प्रदेश के ओडिशा सीमा स्थित सिंघाड़ा थाना क्षेत्र में एक परिवार ने आबकारी विभाग पर अवैध शराब के नाम पर 40000 रुपये लूटने एवम घर के सामने साथ लायी गयी शराब रख कर फोटो खींचने की शिकायत की है. शिकायत की प्रति अपने फोटो के साथ सोसल मीडिया पर वायरल किया है. इस सम्बंध में सराईपाली पुलिस के एसडीओ पी विकास पाटले ने बताया कि एक शिकायत आई है, लेन देन की जांच पड़ताल करने के बाद ही सच्चाई का पता चल पायेगा.

सोशल मीडिया पर जारी पत्र के अनुसार प्रार्थी ग्राम मानिक पाली चौकी सिंघोड़ा तहसील सरायपाली जिला महासमुंद छत्तीसगढ़ के निवासी हैं। आवेदक ग्रााम गढ़ के निवासी है.आबकारी विभाग का दल जिसमें 5 पुरुष एक महिला अधिकारी थी वह बिना किसी पूर्व सूचना के प्राार्थ के घर घुसकर खोजबीन किए तब घर में श्रीमती जयंती वाघ श्रीमती मेहन्दी बाघ तथा वृद्धि बीरो था.

जांच के समय दो महिला एवं एक पुरुष सदस्य ही थे. जांच के दौरान आबकारी विभाग के दल द्वारा आधार कार्ड बिरो बाघ तथा श्रीमती जयंती का वोटर आईडी कार्ड तथा नगद ₹40000 घर में रखे को निकाल कर ले गए उक्त जांच की कोई भी शराब अथवा संदिग्ध सामान नहीं मिल पाया था.

तब आबकारी के उक्त दल ने अपने पास रखें शराब को घर के दरवाजे के सामने रख कर फोटो खिंचा और वृद्धि बिरो बाघ को अपने साथ गांव के बाहर ले जाकर मारपीट कर उसे शराब अपना है.कहने को बोले,  फिर घर वापस आकर घर में सभी आवेदक का हस्ताक्षर लिया और सभी को छोड़ कर चले गए.

आबकारी विभाग के एक कर्मचारी द्वारा स्वयं अपने हाथ से अपना मोबाइल नंबर 79 7467 8635 जगन्नाथ बिहार लिख कर दिया और आज दिनांक 25 2022 को सुबह ₹20000 लेकर आने को कहा अन्यथा घर के सभी लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की धमकी दिया गया.

आबकारी विभाग की झूठी कारवाही के साक्षी महेंद्र टोप्पो संजीव बाग देखे हैं इस समय घर के पुरुष सदस्य भोलानाथ बाघ राजकुमार बाघ घरेलू कार्य से बाहर गए हुए थे.

आवेदक गढ़ द्वारा घर में रखे उक्त 49000 दिनांक 22 _ 08 2022 को बैंक से निकाला था जिसमें ₹9000 खर्च करने पर चार ₹40000 का शेष बचा था जिसे आबकारी विभाग के लोग ले गए.  गांव से बाहर अवैध कार्रवाई करने की धमकी  दे रहे हैं .

अतः महोदय से निवेदन है कि आबकारी विभाग द्वारा घर से ले जाए ₹40000 आवेदक गढ़ को वापस दिलाया जाए तथा आबकारी विभाग से अवैध कारवाही से सुरक्षा एवं संरक्षण प्रदान करने की कृपा करें.

सोशल मीडिया के जरिये जानकारी
उक्त मामले में प्रार्थी को न्याय दिलाने सोशल मीडिया का सहारा लिया गया. ग्राम के ही किसी युवक ने आबकारी विभाग की ज्यादती की पुलिस को की गई शिकायत की कॉपी सोशल मीडिया में वायरल कर दी. इसके बाद क्षेत्र के पत्रकारों के संज्ञान में मामला आया. जिस पर पुलिस से उनका पक्ष लेने पर सराईपाली एस डी ओ पी विकास पाटले ने पूरे मामले की जांच कर सच्चाई पता लगा कर कार्यवाही की बात कही है.

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा 

40 thousand robbery charges40 हजार लूट का आरोपExcise DepartmentFake liquor caseSaraipaliआबकारी विभाग सरायपालीफर्जी शराब प्रकरण
Comments (0)
Add Comment