नवा रायपुर किसान आन्दोलन के दौरान किसान की मौत

छत्तीसगढ़ में  नवा रायपुर में किसान आन्दोलन के दौरान एक किसान की मौत हो गई | किसान अपनी मांगों को लेकर पिछले दो महीने से धरने पर  हैं।

रायपुर | छत्तीसगढ़ में  नवा रायपुर में किसान आन्दोलन के दौरान एक किसान की मौत हो गई | किसान अपनी मांगों को लेकर पिछले दो महीने से धरने पर  हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक आज शुक्रवार को  प्रदर्शन कर रहे किसान मंत्रालय की ओर बढ़ने लगे।  दोपहर   करीब 2 हजार से ज्यादा किसानों ने पैदल मार्च निकाला। इनमें   बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं।

किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी थी।   पुलिस के जवान   किसानों को डंडे के बल पर रोकने लगे। किसानों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। इसके बाद इस मार्च में शामिल महिलाओं ने बैरिकेड के पास ही सड़क में बैठकर धूप में धरना देना शुरू कर दिया।

बताया जाता है कि । पैदल मार्च  में शामिल  बुजुर्ग किसान सियाराम पटेल , ग्राम बरौदा  की तबियत बिगड़ गई |  उसे  तत्काल बाल्को अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया ।

इस किसान की  जमीन भी नया रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने ली थी। अपनी जमीन पर मुआवजे रोजगार और अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर वे पिछले 60 दिनों से   इस धरना प्रदर्शन में शामिल थे।

 

farmer's deathnawa raipurpeasant movementकिसान आन्दोलनकिसान की मौतनवा रायपुर
Comments (0)
Add Comment