पिथौरा: 2 वर्ष बाद कोरोना भय से मुक्त होली की रौनक

पिथौरा इलाके  में इस बार कोरोना के भय से मुक्त होने के बाद कोई 2 वर्ष बाद होली की रौनक दिखाई दे रही है।वही होली में शराब की बंपर बिक्री के बाद स्थानीय पुलिस ने भी होली में हुड़दंगियों से निपटने विशेष रणनीति तैयार कर उस पर अमल भी प्रारम्भ कर दिया है।

पिथौरा| पिथौरा इलाके  में इस बार कोरोना के भय से मुक्त होने के बाद कोई 2 वर्ष बाद होली की रौनक दिखाई दे रही है।वही होली में शराब की बंपर बिक्री के बाद स्थानीय पुलिस ने भी होली में हुड़दंगियों से निपटने विशेष रणनीति तैयार कर उस पर अमल भी प्रारम्भ कर दिया है।
कोरोना से बेख़ौफ़ आम जन इस बार जमकर होली खेलने के लिए तैयार दिखाई दे रहे है। होलिका दहन के समय फाग गीत के साथ बजाए जाने वाला  नगाड़ा की भरपूर बिक्री  इसे साबित कर रही है।

आज होलिका दहन के दिन सुबह से नगाड़ा की बिक्री पूर्ण हो चुकी अब किसी भी नगाड़ा दुकानदार के पास नगाड़ा नही बचा है।इस बार नगाड़ा पिछले वर्ष की तुलना में 100 रुपये जोड़ी का 150 और 300 रुपये जोड़ी बिकने वाला नगाड़ा 500 रूपये तक बेचा गया।इसके अलावा शहर की रंग गुलाल की दुकानों में इन पंक्तियों के लिखे जाने तक मात्र इक्का दुक्का ग्राहक ही दिखायो दिए।

जबकि विगत दो वर्षों से दुकानों में पूरी तरह सन्नाटा पसरा था। इसका कारण बताते  हुए एक व्यवसायी मुकेश अग्रवाल ने बताया कि वे थोक चिल्लर दोनों ही रंग गुलाल पिचकारी सहित होली सामग्री बेचते है। इस वर्ष ग्रामीण क्षेत्रो के छोटे व्यवसयियों  द्वारा अधिक मात्रा में सामग्री  खरीदी गई है लिहाजा इसका असर शहर की चिल्लर दुकानदारी पर पड़ना लाजिमी है।क्योंकि अब ग्रामीणों को आने ग्राम में ही सभी वेराइटी की सामग्री मिल रही है।

 पुलिस की पुख्ता व्यवस्था
स्थानीय थाना प्रभारी गोपाल ध्रुवे ने बताया कि होली में हुड़दंग एवम आम लोगों की सुरक्षा हेतु नगर में चार पॉइंट बना कर ड्यूटी लगाई गई है।  पूरे शहर सहित क्षेत्र में गश्त  जारी रहेगी | इस बार पुलिस टीम दुपहिया से भी पेट्रोलिंग करेगी। जिससे  किसी हुड़दंगी से अपमानित न होना पड़े। इसके बावजूद कही भी कोई हुड़दंग करता दिखे तो सभी क्षेत्रवासियों से आग्रह किया गया है कि वे इसकी सूचना तत्काल डायल 112 या 9479192317 पर दे जिससे तत्काल सहायता पहुँच सके।

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा

2 वर्ष बादAfter 2 yearsfreed from fear of coronaPithorathe glory of Holiकोरोना भय से मुक्तपिथौराहोली की रौनक
Comments (0)
Add Comment