पिथौरा के तीन युवा 5 सालों से जुटे हैं लावारिश लाशों केअंतिम संस्कार में

नगर के तीन युवा विगत 5 वर्षों से लावारिश लाशों का अंतिम संस्कार कर रहे है. कल रविवार को भी एक दुर्गन्धयुक्त शव का अंतिम संस्कार समिति सदस्यों ने हिन्दू रीति रिवाज से किया. 

पिथौरा| नगर के तीन युवा विगत 5 वर्षों से लावारिश लाशों का अंतिम संस्कार कर रहे है. कल रविवार को भी एक दुर्गन्धयुक्त शव का अंतिम संस्कार समिति सदस्यों ने हिन्दू रीति रिवाज से किया.
क्षेत्र में दुर्घटना या गम्भीर बीमारियों से मृत लोगो के शवो को स्थानीय स्तर पर गठित मुक्ति धाम सेवा समिति सदगति देने का प्रशंसनीय कार्य कर रही है. तीन सदस्यीय इस टीम में साहित्यकार बंटी छतीसगढिया,अमृतपाल सिंह गोल्डी छाबड़ा,एवम राजेश कोठारी हैं.

  • मुक्ति धाम सेवा समिति बनाई 

कल पिथौरा थाना क्षेत्र के पोटापारा गांव फोर लेन मे मिले एक अज्ञात शव को पुलिस थाना पिथौरा द्वारा नियम के तहत पंचनामा पोस्ट मार्टम करा कर पिथौरा मुक्ति धाम सेवा समिति को सौप दिया . मुक्ति धाम सेवा समिति पिथौरा के अमृत पाल छाबड़ा ,बंटी छतीसगढिया सहित टीम ने पुलिस जवानो की उपस्थिति मे विधिवत दाह संस्कार कर अपने कर्तव्यो का निर्वहन किया.

कल के अंतिम संस्कार हेतु ज्वेलर्स के संचालक बंधु ने समिति को विशेष सहयोग देकर सेवा कार्य किया.

मुक्ति धाम में एकत्र धनराशि से करते है शवदाह
मुक्ति धाम सेवा समिति के सदस्य किसी के शव के अंतिम संस्कार के दौरान बकायदा एक डब्बे में थोड़ा थोड़ा सहयोग लेते है. सहयोग में मिली राशि का लावारिश शवो के अंतिम संस्कार  सहित  मुक्ति धाम में अन्य आवश्यक सुविधाएं जुटाने के लिए खर्च किये जाते है .मुक्ति धाम सेवा समिति के कार्यो की पूरे क्षेत्र में चर्चा है और लोग हमेशा इनकी तारीफ करते दिखते है.

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा

FuneralMukti Dham Seva SamitiThree youths of Pithoraunclaimed corpseअंतिम संस्कारपिथौरा के तीन युवामुक्ति धाम सेवा समितिलावारिश लाशों
Comments (0)
Add Comment