किशनपुर में श्रद्धालुओं के रेले के बीच पहुंचे दो हाथी, मची चीख-पुकार : देखें वीडियो

पिथौरा के समीप किसनपुर के पास सोमवार को दो हाथी श्रद्धालुओ के रेले  के बीच आराम से बगैर किसी को नुकसान पहुचाये निकल गए.

पिथौरा| पिथौरा के समीप किसनपुर के पास सोमवार को दो हाथी श्रद्धालुओ के रेले  के बीच आराम से बगैर किसी को नुकसान पहुचाये निकल गए. हाथियों के आराम से निकलने से यह बात तय मानी जा रही है कि जब तक हाथियों से छेड़खानी न कि जाए वे अपने रास्ते मे चलते रहते है.
मिली जानकारी के अनुसार विगत माह भर पूर्व नगर से 7 किलोमीटर दूर ग्राम किशनपुर के एक खेत मे पेड़ के नीचे शिवजी के प्रकट होने की अफवाहों के बीच इस स्थान पर लगातार दूर-दूर से लोग कथित शिवलिंग का दर्शन करने आ रहे है.

प्रतिदिन की तरह सोमवार को भी यहां श्रद्धालुओ का रेला था. ठीक उसी समय दो हाथी ग्रामीणों की भीड़ के समीप से ही निकल कर रामपुर ग्राम की ओर बढ़ गए.इन हाथियों को देख कर हालांकि ग्रामीणों में चीख पुकार मच गई थी परन्तु हाथी ग्रामीणों की चीख पुकार को पूरी तरह नजरअंदाज कर चलते रहे.

देखें वीडियो

क्लिक करें  ये भी देखें

बार अभ्यारण्य में पके खड़े धान पर हाथियों का धावा: देखें वीडियो

सरकारी अनदेखी से हाथी समस्या बढ़ रही
हाथियों के भोजन एवम कॉरिडोर बनाने में असफल वन विभाग के रवैये ने क्षेत्रवासियों की परेशानी बढ़ा दी है. हाथियों की चहल कदमी से आज से प्रारम्भ हुए बार नवापारा अभ्यारण्य में पर्यटन पर असर पड़ने की संभावना है. ज्ञात हो कि हाथियों की सबसे बड़ी समस्या महासमुन्द वन परिक्षेत्र में है. जहां एक डिप्टी रेंजर को रेंजर का प्रभार दिए जाने से भी हाथी की समस्या का कोई कारगर उपाय निकालने की बजाय विभाग मात्र हाथियों द्वारा नुकसान पहुचाये जाने वाले खेतो के धान का मुआवजा बनाने में ही अधिक दिलचस्पी दिखा रहे है.

deshdigital के किये रजिंदर खनूजा

hathiकिशनपुर
Comments (0)
Add Comment