महाशिवरात्रि पर शिवमंदिर में जलाए गए 1100 दीप, रूद्राभिषेक एवं भण्डारा भी 

शिव मंदिर प्रांगण उदयपुर में महाशिवरात्रि  पर  1100 दीप प्रज्जवलित किया गया. इस अवसर पर रूद्राभिषेक एवं भण्डारा का भी आयोजन किया गया.  

उदयपुर|शिव मंदिर प्रांगण उदयपुर में महाशिवरात्रि  पर  1100 दीप प्रज्जवलित किया गया. इस अवसर पर रूद्राभिषेक एवं भण्डारा का भी आयोजन किया गया.

शिव मंदिर प्रांगण उदयपुर में महादेव के दीवाने ग्रुप के सदस्यों प्रकाश सोनी, अंकित अग्रवाल, लक्की अग्रवाल, नवीन कश्यप, रोबिन सोरी, चंदन सोनी, संदीप सोनी, श्याम सिंह, अमित अग्रवाल तथा अन्य लोगों के द्वारा महाशिवरात्रि के अवसर पर शायं 7 बजे 1100 दीप प्रज्जवलित किया गया. महादेव के दीवानों ने दीप से जय महादेव, ओम और स्वास्तिक बनाया था जो लोगों के लिए प्रमुख आकर्षक का केन्द्र रहा.

इससे पूर्व शिव मंदिर में शनिवार को सुबह से लोग जलाभिषेक के लिए कतार बद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए तथा शांतिपूर्ण तरीके से नगर के लोगों ने जलाभिषेक किया. मरवाही वाले पंडित दीपेन्द्र महाराज द्वारा रूद्राभिषेक कराया गया जिसमें सुबह एवं शाम दोनों पालियों में लगभग दो दर्जन से अधिक लोगों ने भाग लिया इस हेतु दीपेन्द्र महाराज द्वारा मनमोहक एवं आकर्षक पार्थिव शिवलिंग बनाये गये.

देखें वीडियो 

 

पूजा अर्चना के पश्चात् लोगों द्वारा उक्त शिव लिंग पर रूद्रिभषेक किया गया. पूजन और अभिषेक के बाद श्रद्धालुओं के लिए विक्की गुप्ता एवं ज्ञान दास के द्वारा भण्डारा का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने भण्डारा का प्रसाद ग्रहण किया. सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने में व्यापारीगण, आम नागरिक महिला मंडल के सदस्यगण काफी सक्रिय नजर आए.

deshdigital के लिए क्रांतिकुमार रावत

BhandaraDeepMahashivaratriRudrabhishekShiv templeदीपभण्डारामहाशिवरात्रिरूद्राभिषेकशिव मंदिर उदयपुरशिवमंदिर
Comments (0)
Add Comment