उदयपुर थाना परिसर में श्री शिव मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का समापन

उदयपुर थाना परिसर में श्री शिव मंदिर का उद्घाटन तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा समारोह का  समापन हुआ. 

उदयपुर| उदयपुर थाना परिसर में श्री शिव मंदिर का उद्घाटन तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा समारोह का  समापन हुआ.

सरगुजा जिले के उदयपुर मुख्यालय अंतर्गत सोनतराई स्थित पुलिस थाना परिसर में काफी समय से शिव मंदिर का पुलिस विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों और प्रतिष्ठित सहयोगियों के द्वारा निर्माण कराया जा रहा था जिसका तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित कर भोजन भंडारा के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया.

कार्यक्रम 6/01/2024को कलश यात्रा पूजन सोनतराई के सोन तालाब से थाना मंदिर प्रांगण तक किया गया जिसमें सैकड़ों माताओं बहनों और बुजुर्गों ने हिस्सा लिया. दूसरे दिन बुधवार को महादेव का बारात निकालकर नगर भ्रमण नगर के प्रतिष्ठित लोगों और पुलिस परिवार के द्वारा किया गया.

गुरुवार को क्षेत्र वासियों को प्राण प्रतिष्ठा और भोजन भंडारा का न्योता देकर सामिल होने आमंत्रित किया गया, जहां जुटे लोगों के समक्ष थाना प्रभारी कुमारी चंद्राकर, उप निरीक्षक राकेश सिंह और पत्नी के द्वारा शिव मंदिर में शिवलिंग का प्राण प्रतिष्ठा पूजन हवन कर मंदिर में पूजा प्रवेश की शुरुआत की गई. सुबह 11:00 बजे से ही आने जाने वाले आगंतुकों के लिए भोजन भंडारा का व्यवस्था किया गया था. जहां लोगों ने दिनभर प्रसाद के रूप में ग्रहण किया. नगर के प्रतिष्ठित बुद्धिजीवियों एवं आम लोगों ने भी हिस्सा लेकर कार्यक्रम को सफल बनाया.

Shri Shiv Mandir Pran PratishthaUdaipur Police Station Complexउदयपुर थाना परिसरश्री शिव मंदिर प्राण प्रतिष्ठा
Comments (0)
Add Comment