परसा कोल ब्लॉक प्रभावित राज्यपाल से मिले, स्वीकृति निरस्त करने की मांग

परसा कोल ब्लॉक के प्रभावित ग्राम हरिहरपुर फतेहपुर साल्ही के ग्रामीणों ने राज्यपाल से मुलाकात कर फर्जी ग्राम सभा प्रस्ताव से स्वीकृत परसा कोल ब्लॉक की वन स्वीकृति को निरस्त करने की की मांग को दोहराया है ।

उदयपुर| परसा कोल ब्लॉक के प्रभावित ग्राम हरिहरपुर फतेहपुर साल्ही के ग्रामीणों ने राज्यपाल से मुलाकात कर फर्जी ग्राम सभा प्रस्ताव से स्वीकृत परसा कोल ब्लॉक की वन स्वीकृति को निरस्त करने की की मांग को दोहराया है ।

इस संबंध में सौपे गये ज्ञापन में बताया गया है कि वन भूमि डायवर्सन की प्रक्रिया में प्रभावित ग्राम साल्ही हरिहरपुर फतेहपुर की ग्राम सभा में फर्जी ग्राम सभा प्रस्ताव के दस्तावेज का उपयोग कर वन स्वीकृति हासिल की गई है। जिसका विरोध प्रभावित ग्राम के लोग लगातार कर रहे हैं |

वर्ष 2019 में करीब 70 दिन तक इसके विरुद्ध में आंदोलन चला इस पर बात नहीं बनी तो लोग 300 किलोमीटर पैदल चलकर राज्यपाल और मुख्यमंत्री से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की| यहां भी सुनवाई नहीं होने पर ग्रामीणों ने 02 मार्च 2022 से ग्राम हरिहरपुर में परसा कोल ब्लॉक के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर बैठे हुए हैं ।

ज्ञापन के माध्यम से राज्यपाल से अनुरोध किया गया है कि फर्जी ग्राम सभा प्रस्ताव की जांच करा कर उचित कार्रवाई करते हुए उक्त कोल खदान को निरस्त करने की मांग की गई है ज्ञापन सौंपने वालों में रामलाल ठाकुर राम मुनेश्वर तथा ग्राम की महिलाएं शामिल हैं इनके अतिरिक्त ज्ञापन में सरपंच सचिव लोगों ने भी सील लगाकर हस्ताक्षर किए है।

met the governorParsa coal block affectedseeking cancellation of approvalपरसा कोल ब्लॉक प्रभावितराज्यपाल से मिलेस्वीकृति निरस्त करने की मांग
Comments (0)
Add Comment