कोरोना संक्रमण से चीन फिर बेहाल, सवा सौ नए मामले सामने आए

वैश्विक महामारी कोविड-19 को दुनिया में फैलाने वाला चीन एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण शिकार हो रहा है। चीन में 8 अगस्त को कोरोना वायरस के 125 नए मामले सामने आए।

बीजिंग । वैश्विक महामारी कोविड-19 को दुनिया में फैलाने वाला चीन एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण शिकार हो रहा है। चीन में 8 अगस्त को कोरोना वायरस के 125 नए मामले सामने आए।

इससे एक दिन पहले 96 केस आए थे। चीन के स्वास्थ्य़ मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। चीन में डेल्टा वैरिएंट के कारण कोरोना के मामले बढ़े हैं। 125 नए मामलों में से 94 केस स्थानीय हैं।

चीन के कई प्रांतों में तेजी से मरीज मिलने के बाद अब राजधानी बीजिंग को संक्रमण से बचाने के लिए यात्रा प्रतिबंध लगाए गए हैं। सरकारी मीडिया के अनुसार प्रांतों से राजधानी बीजिंग आने वालों पर रोक लगा दी गई है।

ये उन क्षेत्रों के नागरिकों पर रोक है, जहां कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। उच्च और मध्यम खतरे वाले क्षेत्रों से आने के लिए यात्रियों को हवाई और रेल टिकट दिए जाने पर रोक लगा दी गई है।

यात्रा के लिए हेल्थ कोड जारी किए गए हैं। केवल ग्रीन हेल्थ कोड के लोगों को ही यात्रा में राहत दी गई है। बीजिंग एयरपोर्ट से 15 शहरों के लिए जाने-आने वाली फ्लाइट बंद कर दी गई हैं।

उधर, जापान में भी कोरोना वायरस के मामले में रिकार्ड तेजी देखी जा रही हैं। स्थानीय मीडिया के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में 15753 नए मरीज मिले हैं। टोक्यो, जहां ओलिंपिक खेल हुए हैं, वहां भी एक दिन में 4066 नए मरीज मिले हैं।

यह संख्या जनवरी के बाद सबसे ज्यादा है। वहीं ब्राजील में हर रोज 990 लोगों की मौत हो रही है। एक दिन में 43 हजार से ज्यादा नए मामले मिल रहे हैं।

आस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा आबादी वाले न्यू साउथ वेल्स, विक्टोरिया और क्वींसलैंड में डेल्टा वैरिएंट के कारण मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ईरान में नवंबर के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा 39600 नए मरीज मिले हैं। मरने वालों की संख्या 542 है।

China again suffering duecorona infectionnew casesone hundred and fiftyreportedwere
Comments (0)
Add Comment