पटाखा बनाते समय विस्फोटः चार लोगों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

ओडिशा के खुर्धा जिले के टांगी थाना क्षेत्र के भुशुंदपुर गांव के बाहरी इलाके में सोमवार सुबह करीब 11 बजे एक घर में पटाखा बनाते समय हुए विस्फोट में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई

भुवनेश्वर। ओडिशा के खुर्धा जिले के टांगी थाना क्षेत्र के भुशुंदपुर गांव के बाहरी इलाके में सोमवार सुबह करीब 11 बजे एक घर में पटाखा बनाते समय हुए विस्फोट में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

खबर के मुताबिक, हादसा उस वक्त हुआ जब कुछ लोग होली के त्योहार के दौरान इस्तेमाल के लिए पटाखे बना रहे थे। पटाखे हॉटकेश्वर बेहरा की देखरेख में बनाए जा रहे थे, जिनके बारे में कहा जाता है कि वे एक दशक से अधिक समय से इस पेशे में हैं।

घायलों को टांगी मेडिकल सेंटर ले जाया गया है, जबकि गंभीर रूप से झुलसे मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। हादसे के बाद गांव व आसपास के इलाकों में मातम छाया है। पुलिस गांव पहुंचकर मामले की जांच कर रही है। वहीं, खबर लिखे जाने तक दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि विस्फोट का कारण अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन पुलिस का मानना है कि पटाखों को ज्यादा गर्म करना आपदा के लिए जिम्मेदार हो सकता है।

Comments (0)
Add Comment