बगदाद में कोविड मरीजों के अस्पताल में आग, 82 मौतें

ऑक्सीजन गैस सिलेंडरों में विस्फोट होने के चलते यह हादसा

बगदाद | इराक की राजधानी बगदाद में कोविड मरीजों का इलाज कर रहे एक अस्पताल में आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 82 तक पहुंच गई है, जबकि कुछ 110 लोग घायल हुए हैं।घायलों में से कई अभी भी गंभीर स्थिति में हैं।

इराक के  प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी के मीडिया कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि पीएम ने घटना की तत्काल जांच कराए जाने, पीड़ितों के परिवारों को मुआवजा दिए जाने और घायलों को इलाज मुहैया कराए जाने के आदेश दिए हैं।

इराक के  आतंरिक मामलों के मंत्रालय  के प्रवक्ता खालिद अल-महाना ने रविवार को   इराकिया चैनल को बताया, ” बगदाद के इब्न अल-खतीब अस्पताल में लगी आग में 82 मरीज और स्वास्थ्य सेवा कर्मी मारे गए हैं और 110 अन्य घायल हुए हैं। घायलों में से कई अभी भी गंभीर स्थिति में हैं।”

इधर सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि शनिवार देर रात को ऑक्सीजन गैस सिलेंडरों में विस्फोट होने के चलते यह हादसा हुआ।इराक  की राजधानी बगदाद के पूर्वी हिस्से में स्थित इस अस्पताल में कोरोनावायरस के मरीजों का इलाज चल रहा था।

नागरिक सुरक्षा दल और अग्निशमन वाहनों के प्रयास के चलते आग पर काबू पाया गया और इसे ऊपरी मंजिलों तक फैलने से रोका गया। आग की लपटों में झुलस रहे इमारत में से बचाव दल ने कुछ 90 मरीजों और स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को भी बचाया।

अस्पताल से निकाले जाने के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर से दूर जाने की वजह से कई मरीज प्रभावित हुए, कई ने धुएं में अपना दम तोड़ दिया।

#Baghdad#hospital fire#बगदाद82 deathsKovid patients
Comments (0)
Add Comment