सिंगापुर के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद वियतनाम की यात्रा पर जाएंगी कमला हैरिस

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सिंगापुर की राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात करने के बाद दक्षिणपूर्व एशिया की अपनी यात्रा की शुरूआत करेंगी।

सिंगापुर । अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सिंगापुर की राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात करने के बाद दक्षिणपूर्व एशिया की अपनी यात्रा की शुरूआत करेंगी।

इस मुलाकात में वह क्षेत्र के प्रमुख सहयोगियों के साथ संबंधों को मजबूत बनाने तथा अफगानिस्तान से अमेरिकी बलों की वापसी से उत्पन्न चुनौतियों पर भी चर्चा करेंगी।

कमला हैरिस सिंगापुर के बाद वियतनाम जाएंगी। इस यात्रा का उद्देश्य क्षेत्र में चीन के बढ़ते प्रभाव का मुकाबला करने के लिए सिंगापुर और वियतनाम के साथ सहयोग बढ़ाना है।

उपराष्ट्रपति सोमवार सुबह सिंगापुर की राष्ट्रपति हलीमा याकूब और सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग के साथ मुलाकात के बाद एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगी।

इसके बाद वह ‘चांगी नेवल बेस’ जाएंगी, जहां वह एक लड़ाकू जहाज ‘यूएसएस टुल्सा’ पर सवार अमेरिकी नाविकों से बातचीत करेंगी।

कमला हैरिस मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन के दृष्टिकोण को रेखांकित करते हुए एक भाषण देंगी और आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए व्यापार जगत के लोगों से मिलेंगी।

यह अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस की दूसरी विदेश यात्रा है। जून में वह ग्वाटेमाला और मैक्सिको की यात्रा पर गईं थी। वह वियतनाम की यात्रा पर जाने वाली पहली अमेरिकी उपराष्ट्रपति हैं।

Kamala HarrismeetingPMSingapore Presidentvisit Vietnam after
Comments (0)
Add Comment