पटना हाईकोर्ट में अब फिजिकल सुनवाई को मंजूरी, हफ्ते में चार दिन फिजिकल कोर्ट

कोरोना संक्रमण के कारण में पटना हाईकोर्ट में लंबे अर्से से फिजिकल सुनवाई बंद है लेकिन अब हाईकोर्ट में फिजिकल सुनवाई की शुरुआत होने जा रही है। हाईकोर्ट में हफ्ते के 4 दिन अब फिजिकल सुनवाई होगी।

पटना| कोरोना संक्रमण के कारण में पटना हाईकोर्ट में लंबे अर्से से फिजिकल सुनवाई बंद है लेकिन अब हाईकोर्ट में फिजिकल सुनवाई की शुरुआत होने जा रही है। हाईकोर्ट में हफ्ते के 4 दिन अब फिजिकल सुनवाई होगी।

27 सितंबर से इसकी शुरुआत होने जा रही है। पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल और अन्य जजों के साथ समन्वय समिति की मंगलवार को लंबी बैठक चली, जिसके बाद यह तय किया गया कि हाईकोर्ट में फिजिकल सुनवाई शुरू की जाए।

फिजिकल सुनवाई हफ्ते के 4 दिन की जाएगी। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। हाईकोर्ट में केवल उन्हीं लोगों को जाने की इजाजत होगी जिनके मुकदमे की सुनवाई होनी है। इसके लिए  पास भी जारी किया जाएगा। कोर्ट के तीन गेटों पर समन्वय समिति के पदाधिकारी तैनात रहेंगे। कोरोना नियमों की अनदेखी नहीं की जाएगी।

हाईकोर्ट में फिजिकल सुनवाई को लेकर फैसला होने के बाद एडवोकेट एसोसिएशन, लायर्स एसोसिएशन और बार एसोसिएशन की समन्वय समिति के अध्यक्ष योगेश चंद्र वर्मा ने बताया कि 27 सितंबर से फिजिकल सुनवाई को मंजूरी दे दी गई है। अब हफ्ते में 4 दिन फिजिकल कोर्ट होगा।

सोमवार से लेकर गुरुवार तक कोर्ट में फिजिकल सुनवाई हो सकेगी। आपको बता दें कि हाईकोर्ट में फिजिकल सुनवाई बंद होने के कारण वकील लगातार इस पर अपनी नाराजगी भी जाहिर कर रहे थे। कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद अब हाईकोर्ट में इसे शुरू करने का फैसला किया है।

approval for physical hearingfour days a weekPatna High Courtphysical court
Comments (0)
Add Comment