पीएम मोदी ने की पुतिन से बात, कहा …

पीएम  नरेन्द्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कल 24 फ़रवरी को  टेलीफोन पर बात की| पीएम मोदी ने तुरंत हिंसा बंद करने की अपील की और आग्रह किया कि राजनयिक वार्तालाप तथा संवाद के रास्ते पर लौटने के लिये सभी पक्ष मिलकर प्रयास करें।

नई दिल्ली | पीएम  नरेन्द्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कल 24 फ़रवरी को  टेलीफोन पर बात की| पीएम मोदी ने तुरंत हिंसा बंद करने की अपील की और आग्रह किया कि राजनयिक वार्तालाप तथा संवाद के रास्ते पर लौटने के लिये सभी पक्ष मिलकर प्रयास करें।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने अपने इस  विश्वास को दोहराया कि रूस और नाटो समूह के बीच के मतभेदों को केवल ईमानदार और गंभीर संवाद के जरिये ही हल किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री ने यूक्रेन में रहने वाले भारतीय नागरिकों और खासतौर से भारतीय छात्रों की सुरक्षा के बारे में रूसी राष्ट्रपति को अवगत कराया|

पीएम मोदी ने  यह जानकारी भी दी कि भारतीय राजनयिक अधिकारी उन सबके यूक्रेन से सुरक्षित निकलने तथा भारत लौटने को उच्च प्राथमिकता दे रहे हैं।

वहीँ राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री को यूक्रेन की हाल की परिस्थितियों से अवगत कराया|

दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति व्यक्त की कि उनके अधिकारी और राजनयिक दल आपसी हितों के  परिस्थितिजन्य विषयों पर नियमित संपर्क बनाये रखेंगे।

PM ModiPutinsaidtalkedकहापीएम मोदीपुतिनबात
Comments (0)
Add Comment