2024 में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए एकजुट होगा विपक्षः ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि वह और उनके पड़ोसी बिहार और झारखंड में उनके समकक्ष 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए कई अन्य विपक्षी दलों के साथ हाथ मिलाएंगे।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि वह और उनके पड़ोसी बिहार और झारखंड में उनके समकक्ष 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए कई अन्य विपक्षी दलों के साथ हाथ मिलाएंगे। यहां पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो, बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा अपने अहंकार और लोगों के गुस्से के कारण हार का सामना करेगी।

“मैं, नीतीश कुमार, हेमंत सोरेन और कई अन्य 2024 में एक साथ आएंगे। सभी विपक्षी दल भाजपा को हराने के लिए हाथ मिलाएंगे। हम सभी एक तरफ होंगे और दूसरी तरफ भाजपा। भाजपा का 300 सीटों का अहंकार होगा।” इसकी दासता हो। 2024 में ‘खेला होबे’ होगा,” उसने कहा। ‘खेला होबे’ (खेल जारी है) पिछले साल हाई-ऑक्टेन विधानसभा चुनावों के दौरान टीएमसी की लड़ाई का नारा था, जिसमें पार्टी ने भाजपा को हराकर लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी की। बनर्जी ने दावा किया कि “हाल ही में बंगाल पुलिस द्वारा झारखंड के विधायकों को नकदी की भीड़ के साथ गिरफ्तार करने” ने पड़ोसी राज्य में खरीद-फरोख्त को रोक दिया और हेमंत सोरेन सरकार को गिरने से रोक दिया।

झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को 30 जुलाई को पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के पंचला में उनके वाहन को रोकने के बाद गिरफ्तार किया गया था और कार में लगभग 49 लाख रुपये नकद पाए गए थे। उन्होंने दावा किया कि पैसा उनके राज्य में एक आदिवासी त्योहार के लिए साड़ी खरीदने के लिए था। कांग्रेस, जो झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार का एक हिस्सा है, ने दावा किया है कि भाजपा विधायकों को 10-10 करोड़ रुपये और मंत्री पद की पेशकश करके हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की कोशिश कर रही थी।

 उन्होंने कहा, “भाजपा को लगता है कि वे हमें सीबीआई और ईडी से धमका सकते हैं। जितना अधिक वे इस तरह के हथकंडे अपनाएंगे, उतना ही वे अगले साल के पंचायत चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनावों में हार के करीब पहुंचेंगे।” उन्होंने विभिन्न मामलों में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा वरिष्ठ नेताओं पार्थ चटर्जी और अनुब्रत मंडल की गिरफ्तारी के बाद उनके और उनकी पार्टी के नेताओं के खिलाफ कथित रूप से दुर्भावनापूर्ण अभियान चलाने के लिए विपक्ष, विशेष रूप से भाजपा और मीडिया के एक वर्ग की आलोचना की।

Comments (0)
Add Comment