भाजपा को आदिवासियों की नहीं है कोई चिंताः हेमंत सोरेन

खतियानी जोहार यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को सिमडेगा जिला पहुंचे। कार्यक्रम जिला के अलबर्ट एक्का स्टेडियम से आयोजित किया गया। इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

रांची। खतियानी जोहार यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को सिमडेगा जिला पहुंचे। कार्यक्रम जिला के अलबर्ट एक्का स्टेडियम से आयोजित किया गया। इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने आदिवासियों और मूलवासियों को काफी लड़ाया, उनकी चिंता नहीं की।

मूलवासियों को आज भी संघर्ष के जरिये अपना परिचय देना पड़ता है। सभा में अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि 2019 के राज्य विधानसभा चुनाव में बीजेपी की नीतियों से परेशान जनता ने रघुवर दास की नेतृत्व वाली सरकार को उखाड़ फेंका। वहीं, अपनी सरकार की तीन वर्ष की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने 20 लाख लोगों को राशन कार्ड उपलब्ध कराया है।

उन्होंने कहा कि जब भी हम झारखंडी केंद्र से अपना हक मांगते हैं, उनके पीछे केंद्रीय एजेंसियों सीबीआई, ईडी और एनआईए को लगा दिया जाता है। ईडी और सीबीआई के छापे पड़ने शुरू हो जाते हैं। कोरोना के विपरीत परिस्थितियों में सरकार ने प्रवासी झारखंडी मजदूरों को राज्य में सुरक्षित वापसी करायी। इसके अलावा आधारभूत संरचना विकसित करने की दिशा में भी हम तेजी से बढ़ रहे हैं।

  सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार सावित्री बाई फूले किशोरी समृद्धि योजना शुरू कर चुकी है। गरीबों को राशन की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जा रही है। इससे पहले सिमडेगा पहुंचने पर भारी संख्या में लोगों ने सीएम का अभिवादन किया। सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम पर मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर उतारा गया। जहां सीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

Comments (0)
Add Comment