किसानों की मांगों को लेकर भाजपा ने विधानसभा के सामने शुरू किया सत्याग्रह

भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को ओडिशा विधानसभा के सामने राज्य के किसानों की विभिन्न मांगों को पूरा करने के लिए दबाव बनाने को लेकर सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया है। इस सत्याग्रह में भाजपा के राज्य महासचिव पृथ्वीराज हरिचंदन और उपाध्यक्ष भृगु बक्सीपात्र समेत पार्टी के तमाम नेता व कार्यकर्ता शामिल थे।

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को ओडिशा विधानसभा के सामने राज्य के किसानों की विभिन्न मांगों को पूरा करने के लिए दबाव बनाने को लेकर सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया है। इस सत्याग्रह में भाजपा के राज्य महासचिव पृथ्वीराज हरिचंदन और उपाध्यक्ष भृगु बक्सीपात्र समेत पार्टी के तमाम नेता व कार्यकर्ता शामिल थे।

इस अवसर पर हरिचंदन ने कहा कि नवीन पटनायक सरकार में किसानों की उपेक्षा की जा रही है। ओडिशा एकमात्र राज्य है जहां किसानों को कोई प्रोत्साहन नहीं मिल रहा है। यहां तक ​​कि सरकार भी कभी नहीं सोचती कि किसान खेती की गतिविधियां कैसे करेंगे। गुणवत्तापूर्ण बीज और उर्वरक यहां के किसानों के लिए सपना है।

हरिचंदन ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार 2018 से किसानों को इनपुट सब्सिडी नहीं दे रही है। इससे भी ज्यादा निराशाजनक बात यह है कि सरकार सूखा, बाढ़ और चक्रवात के कारण हुई फसल क्षति का आकलन तक नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार किसानों की मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं करती है तो भाजपा आंदोलन तेज करेगी।

Comments (0)
Add Comment