अक्टूबर तक कांग्रेस को नया अध्यक्ष, राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव

CWC ने कांग्रेस संगठन चुनाव का शेड्यूल जारी कर दिया है |  इसके तहत 31 अक्टूबर तक नया अध्यक्ष चुन लिया जाएगा। उधर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और गुजरात प्रभारी रघु शर्मा ने राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा।

नई दिल्ली | CWC ने कांग्रेस संगठन चुनाव का शेड्यूल जारी कर दिया है |  इसके तहत 1नवंबर से सदस्यता अभियान शुरू किया जाएगा। 1 अप्रैल- 31 अप्रैल 2022 तक अध्यक्ष के पद के लिए नामंकन की तारीख रहेगी। 21अगस्त-21 सितंबर तक CWC के सदस्य का चुनाव कराये जाएंगे। 31 अक्टूबर तक नया अध्यक्ष चुन लिया जाएगा।

समाचार एजेंसी यूनीवार्ता ने सूत्रों के हवाले से ट्विट किया है ,  CWC की बैठक में राहुल गांधी ने कहा, पार्टी के नेताओं ने दबाव बनाया तो वह पुन: अध्यक्ष पद संभालने पर विचार कर सकते हैं|

CWC की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और गुजरात प्रभारी रघु शर्मा ने राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा।

बता दें इसके पहले जी 23’ समूह के नेताओं पर पलटवार करते कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने  अपने शुरुआती संबोधन में कहा कि वो ही कांग्रेस की पूर्णकालिक अध्यक्ष हैं. सोनिया ने अपने संबोधन में कहा, “यदि आप मुझे ऐसा कहने की अनुमति देते हैं तो मैं कहती हूं कि मैं ही कांग्रेस की फुल टाइम अध्यक्ष हूं, मेरे लिए मीडिया के जरिये बात करने की जरूरत नहीं है|  पार्टी में संगठन चुनाव पर सोनिया ने कहा कि संगठन चुनाव का पूरा खाका आपके सामने आ रहा है|

बता दें  पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल ने CWC की बैठक बुलाने की मांग की थी। आजाद ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि पार्टी से जुड़े मामलों पर चर्चा के लिए कांग्रेस कार्य समिति की तत्काल बैठक बुलाई जाए।

सिब्बल ने भी पार्टी की पंजाब इकाई में मचे घमासान के बीच पिछले दिनों पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि CWC की बैठक बुलाकर इस स्थिति पर चर्चा होनी चाहिए तथा संगठनात्मक चुनाव कराए जाने चाहिए। (deshdesk)

 

#CWCCongress to be new president by Octoberorganization electionsproposal to make Rahul Gandhi its presidentschedule releasedशेड्यूल जारीसंगठन चुनाव
Comments (0)
Add Comment