कोरोना से निपटने के लिए बंगाल में हुई अहम बैठक, अब अस्पतालों में होगी मॉक ड्रिल

पश्चिम बंगाल में कोविड से निपटने के लिए आवश्यक उपाय करने के लिए सोमवार को स्वास्थ्य अधिकारियों ने बैठक की। बैठक में राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों, स्वास्थ्य सचिव और अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोविड से निपटने के लिए आवश्यक उपाय करने के लिए सोमवार को स्वास्थ्य अधिकारियों ने बैठक की। बैठक में राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों, स्वास्थ्य सचिव और अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया। वरिष्ठ अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की बैठक मुख्य रूप से इस बात को लेकर थी कि राज्य में बढ़ रहे कोविड संक्रमण से कैसे निपटा जाए। इसके साथ ही मंगलवार से अगले तीन दिनों तक तैयारियों की समीक्षा के लिए हॉस्पिटल्स में मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा। कोविड से लड़ने के लिए क्या जरूरी है। बैठक में इसके लॉजिस्टिक्स को लेकर भी चर्चा हुई। ऑक्सीजन, मास्क, सैनिटाइजर स्टॉक में रखने की बात कही गई है। मूलभूत सुविधाओं के विकास पर जोर दिया गया है।

 इस बैठक में यह जांच करने का निर्णय लिया गया कि कोविड के इलाज के लिए आवश्यक सामग्री चालू है या नहीं। इसके लिए अगले मंगलवार से तीन दिनों तक प्रदेश के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में विशेष कवायद की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग यह जांचना चाहता है कि आपात स्थितियों से निपटने के उपाय हैं या नहीं। इस बीच सोमवार को एयरपोर्ट पर जांच के दौरान एक विदेशी महिला को कोरोना संक्रमित पाया गया है। उसके बाद उसे आइसोलेशन में भेज दिया गया है और उनके संपर्क में आये लोगों को भी आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गयी है। एयरपोर्ट पर जांच बढ़ा दी गई है। खासकर विदेशों से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है।

Comments (0)
Add Comment