अस्पताल में मरीजों की देखभाल करता मिला सिक्योरिटी गार्ड, डॉक्टर का ट्रांसफर

झारसुगुड़ा। ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में सरकारी अस्पताल में एक सुरक्षा गार्ड को डॉक्टर की अनुपस्थिति में एक मरीज के ब्लड प्रेशर की जांच करते हुए पाया गया। यह घटना जिले के लाइकेरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में दर्ज की गई, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया।

मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी द्वारा गठित पांच सदस्यीय टीम द्वारा घटना की जांच करने के बाद, ड्यूटी पर अनुपस्थित डॉक्टर, जिनकी पहचान टंकेश्वर बुदुला के रूप में हुई है, को लखनपुर ब्लॉक के तहत रेमाता में एक अन्य पीएचसी में स्थानांतरित कर दिया गया है।

सूत्रों ने कहा कि यह स्थिति काफी समय से है, जब सुरक्षा गार्ड कई बार डॉक्टरों की अनुपस्थिति में मरीजों को चिकित्सा सेवाएं देते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टर और फार्मासिस्ट की अनुपस्थिति में गार्ड सुबह 11 बजे के बाद मरीजों को देखता है। अपनी सुरक्षा ड्यूटी के अलावा, वह रजिस्टर में मरीजों के नाम दर्ज करता हैं, उनका तापमान, रक्तचाप जांचता हैं और यहां तक कि दवाएं भी लिखता है। मरीजों का आरोप है कि इसकी शिकायत कई बार की जा चुकी है लेकिन अस्पताल प्रशासन ने अब तक कुछ नहीं किया है।

Comments (0)
Add Comment