ओडिशा में कल से हॉकी विश्व कप का आगाज, भुवनेश्वर में सुरक्षा व्यवस्था सख्त

हॉकी विश्व कप कल (शुक्रवार) से शुरू होने में कुछ ही घंटे का समय बाकी है। इससे पहले शहर के पुलिस आयुक्त ने गुरुवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। कमिश्नरेट पुलिस ने शहर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं।

भुवनेश्वर। हॉकी विश्व कप कल (शुक्रवार) से शुरू होने में कुछ ही घंटे का समय बाकी है। इससे पहले शहर के पुलिस आयुक्त ने गुरुवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। कमिश्नरेट पुलिस ने शहर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए आयुक्त सौमेंद्र प्रियदर्शी ने कहा कि इस आयोजन के लिए शहर में 81 प्लाटून पुलिस तैनात की जाएगी। कम से कम 81 प्लाटून बलों को शहर में तैनात किया जाएगा क्योंकि हॉकी विश्व कप, डॉट फेस्ट, फोल्ड फेस्ट और नाइट मार्केट भुवनेश्वर में आयोजित किए जाएंगे। 13 अतिरिक्त डीसीपी, 33 एसीपी, 62 इंस्पेक्टर और 336 सब-इंस्पेक्टर के नेतृत्व में पुलिस बल शहर में तैनात किया जाएगा।

 इसी तरह एयरपोर्ट पर 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। सीपी ने कहा कि एक अतिरिक्त एसीपी, दो एसीपी, चार इंस्पेक्टर और 103 पुलिस कर्मियों को बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात किया जाएगा।

 इसके अलावा तीन एडिशनल डीसीपी, नौ एसीपी और नौ इंस्पेक्टर सहित पुलिस बल की 18 प्लाटून शहर के होटलों में तैनात की जाएंगी। कलिंगा स्टेडियम में 15 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया जाएगा। इसके अलावा, अग्निशमन कर्मियों और ओडिशा डिजास्टर रैपिड एक्शन फोर्स (ओडीआरएएफ) की टीमों को लगाया जाएगा। इसके अलावा शहर में यातायात व्यवस्था के लिए 15 प्लाटून पुलिस बल की तैनाती की जाएगी।

 पुलिस आयुक्त सौमेंद्र प्रियदर्शी ने कहा कि हॉकी विश्व कप ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों को एक विशेष लोगो वाला बैच दिया जाएगा। इससे दर्शकों को भीड़ में आसानी से पुलिस की पहचान करने में मदद मिलेगी।

Comments (0)
Add Comment