मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हराया

IPL 2021 के 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हराया। मुंबई के सामने मात्र 91 रनों का टारगेट था, जिसे टीम ने 8.2 ओवर के खेल में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

IPL 2021 के 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हराया। मुंबई के सामने मात्र 91 रनों का टारगेट था, जिसे टीम ने 8.2 ओवर के खेल में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

मुंबई इंडियंस की इस जीत में  नाथन कोल्टर नाइल (4/14) की शानदार गेंदबाजी और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (नाबाद 50) की बेहतरीन बल्लेबाजी । मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया  | राजस्थान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 90 रन ही बना सकी।

मुंबई इंडियंस ने ईशान के 25 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 50 रन की पारी के दम पर 8.2 ओवर में दो विकेट पर 94 रन बनाकर मैच जीता। राजस्थान की ओर से मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया को एक-एक विकेट मिला।

इस जीत के साथ ही मुंबई के 13 मैचों में छह जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं और उसने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है, जबकि राजस्थान की टीम का इस हार के साथ ही आईपीएल के इस सीजन में सफर लगभग खत्म हो गया है और उसे 13 मैचों में आठवीं हार का सामना करना पड़ा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित ने मुंबई को भले ही तेज शुरुआत दिलाई, लेकिन वह 13 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 22 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ईशान ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर पारी आगे बढ़ाई और दोनों ने तेजी से रन बनाए।

हालांकि, सूर्यकुमार आठ गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मुंबई की पारी में हार्दिक पांड्या पांच रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, राजस्थान ने सधी हुई शुरुआत की तथा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और एविन लुइस ने पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े। इस बढ़ती साझेदारी को कोल्टर नाइल ने जायसवाल (12) को आउट कर तोड़ा। इसके बाद लुइस भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और उन्हें जसप्रीत बुमराह ने पगबाधा आउट कर पवेलियन भेज दिया। लुइस ने 19 गेंदो में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए। इसके बाद राजस्थान के लगातार विकेट गिरने लगे |

beat by eight wicketsMumbai IndiansRajasthan Royals
Comments (0)
Add Comment