रोहित शर्मा नए टेस्ट कप्तान, श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान

श्रीलंका के खिलाफ भारत की आगामी टेस्ट सीरीज के लिए शनिवार को रोहित शर्मा को टीम इंडिया का  नया कप्तान नियुक्त किया गया है। मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की।

नई दिल्ली|  श्रीलंका के खिलाफ भारत की आगामी टेस्ट सीरीज के लिए शनिवार को रोहित शर्मा को टीम इंडिया का  नया कप्तान नियुक्त किया गया है। मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की।

BCCI ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और टेस्ट टीम का ऐलान किया |  जहाँ रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की कमान सौंपी है, तो वहीं  तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टेस्ट और टी20 टीम का नया उपकप्तान बनाया है।

चयनकर्ताओं का मानना है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम को आगे ले जाया जा सकता है और इस दौरान लंबे समय के लिये कुछ खिलाड़ियों को कप्तानी के लिये तैयार किया जा सकता है।

चेतन शर्मा ने  ने यह भी घोषणा की कि वरिष्ठ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को मार्च में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया है।

बता दें भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही द्विपक्षीय सीरीज समाप्ति की ओर है, जिसमें रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद टी20 में भी 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की मेजबानी करनी है। 24 फरवरी से खेली जाने वाली इस द्विपक्षीय सीरीज का आगाज टी20 मैचों के साथ होगा, जिसका पहला मैच लखनऊ में खेला जाना है।

सीरीज के बचे हुए दो टी20 मैच (26 और 27 फरवरी) धर्मशाला में खेले जायेंगे, तो वहीं पर टेस्ट सीरीज का पहला मैच मोहाली के मैदान पर 4 मार्च से खेला जायेगा।

 

Rohit Sharma is the new Test captainTeam India announced against Sri Lankaरोहित शर्मा नए टेस्ट कप्तानश्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान
Comments (0)
Add Comment