आईपीएल के बीच सौरव गांगुली की सुरक्षा बढ़ी, अब मिलेगी जेड सिक्योरिटी

 टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल 2023 में खेल रही दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली की सुरक्षा में इजाफा हुआ है। गांगुली की सुरक्षा को और चाक-चौबंद करने का फैसला पश्चिम बंगाल सरकार ने लिया है।

कोलकाता। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल 2023 में खेल रही दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली की सुरक्षा में इजाफा हुआ है। गांगुली की सुरक्षा को और चाक-चौबंद करने का फैसला पश्चिम बंगाल सरकार ने लिया है। बता दें कि पहले गांगुली के पास Y श्रेणी की सुरक्षा थी। लेकिन अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें Z श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया है।

सौरव गांगुली को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा की समयसीमा 16 मई को खत्म हो गई, जिसके बाद पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने उसकी समीक्षा की और फिर उसे अपग्रेड करने का फैसला किया। Z श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद अब सौरव गांगुली के साथ 8 से 10 सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे । जबकि Y श्रेणी में सुरक्षाकर्मियों की यही संख्या 3 थी। बता दें कि, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर फिलहाल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े हुए हैं। ये टीम आईपीएल 2023 में प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।

 जैसे ही दिल्ली की टीम इस सीजन ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला खेलेगी, इसके साथ डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की भूमिका निभा रहे सौरव गांगुली कोलकाता के लिए रवाना हो जाएंगे। उनके वहां पहुंचते ही सरकार की ओर से मिली नई सुरक्षा व्यवस्था भी उन्हें मिलने लगेगी।

Comments (0)
Add Comment