स्टार क्रिकेटर राशिद ने की अफगानिस्तान के लोगों को बचाने की अपील

अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान ने विश्व भर के नेताओं से एक भावुक अपील कर कहा है कि तालिबान आतंकियों के हाथों हमें मरने के लिए न छोड़ें।

काबुल । अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान ने विश्व भर के नेताओं से एक भावुक अपील कर कहा है कि तालिबान आतंकियों के हाथों हमें मरने के लिए न छोड़ें।

राशिद देश भर में तालिबान आतंकियों के हाथों मारे जा रहे बेबस लोगों का हाल देखकर दुखी हैं। ऐसे में इस क्रिकेटर ने ट्विटर के जरिये विश्व भर के बड़े नेताओं से अफगानी लोगों को बचाने की अपील की है।

जिसपर बड़ी संख्या में लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। रहस्यमयी स्पिनरों में शामिल राशिद ने ट्वीट किया, दुनियाभर के प्रिय नेताओं! मेरा देश संकट में है।

प्रतिदिन महिलाओं और बच्चों समेत हजारों लोग मारे जा रहे हैं। घरों और संपत्तियों को बर्बाद किया जा रहा है। लोग अपना घर छोड़कर जाने के लिए मजबूर किए जा रहे हैं।

इन कठिन हालातों में हमें अकेला मत छोड़िए। अफगानिस्तान और यहां के लोगों को बर्बाद होने से बचा लें। हम शांति चाहते हैं। अब देखना है कि राशिद की अपील का कितना असर होता है।

वहीं इसी बीच भारत और दुनियाभर के कई देशों ने अपने नागरिकों से अफगानिस्तान छोड़ने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि भारतीय दूतावास ने मंगलवार को जारी पत्र में अपने नागरिकों को तुरंत अफगानिस्तान छोड़ने की सलाह दी है।

इसके साथ ही अफगानिस्तान में काम कर रही भारतीय कंपनियों को भी कहा गया है कि वे अपने कर्मचारियों को तत्काल स्वदेश भेजें।

AfghanistanappealedpeopleRashidsaveStar cricketer
Comments (0)
Add Comment