ऊषा के कोच नम्बियार नहीं रहे

दिग्गज एथलीट पीटी ऊषा के कोच ओएम नम्बियार का निधन हो गया है। नम्बियार 89 साल के थे। भारतीय एथलेटिक्स संघ ने कोच नम्बियार के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

नई दिल्ली । दिग्गज एथलीट पीटी ऊषा के कोच ओएम नम्बियार का निधन हो गया है। नम्बियार 89 साल के थे। भारतीय एथलेटिक्स संघ ने कोच नम्बियार के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

नम्बियार ही 80 और 90 के दशक में ऊषा के कोच थे। उन्हें अपनी सेवाओं के लिए साल 1985 में द्रोणाचार्य पुरस्कार और इस साल के शुरूआत में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।

भारतीय एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष आदिल जे सुमारिवाला ने नम्बियार के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, ‘नम्बियार सर का भारतीय एथलेटिक्स में योगदान भुलाया नहीं जा सकेगा।

उन्होंने देश को ऊषा जैसी एथलीट दी है। उनके रहते ही उषा साल 1984 के लॉस एंजेलिस ओलम्पिक की 400 मीटर बाधा दौड़ में चौथे स्थान पर रही थी। अपनी और एथलेटिक्स जगत की ओर से मैं उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रकट करता हूं।

‘ गौरतलब है कि नम्बियार 1955 से 1970 के बीच भारतीय वायु सेना में थे। तब वह सर्विसेस का प्रतिनिधित्व करते थे। उन्होंने कोचिंग डिप्लोमा के बाद सर्विसेस के एथलीटों को ट्रेनिंग दी थी। बाद में वह केरला खेल परिषद से एक कोच के रूप में जुड़े।

Nambiarno moreUsha's coach
Comments (0)
Add Comment