भुवनेश्वर में आज सुबह 8.30 बजे दर्ज किए गए 31 डिग्री सेल्सियस तापमान

भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य की राजधानी में बुधवार सुबह 8.30 बजे अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए गए। शहर में भीषण गर्मी के कारण आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुए। 

भुवनेश्वर। भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य की राजधानी में बुधवार सुबह 8.30 बजे अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए गए। शहर में भीषण गर्मी के कारण आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुए।

इस बीच मौसम विभाग ने 16 अप्रैल तक राज्य के कई जिलों में लू की चेतावनी जारी की है। लोगों को दिन के समय सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच बाहर निकलते समय एहतियात बरतने की सलाह दी गई है।

ओडिशा सरकार ने राज्य भर में चल रही गर्मी के दौरान हीट वेव की स्थिति से निपटने के लिए की जाने वाली तैयारियों और एहतियाती उपायों पर सभी जिलों के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को प्रशासन, विशेषकर पंचायत राज, आवास एवं शहरी विकास और ऊर्जा विभागों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया।

पटनायक ने संबंधित अधिकारियों से पानी की कमी वाले क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के साथ शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में पेयजल की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने ऊर्जा विभाग को गर्मी की स्थिति के दौरान मांग को पूरा करने के लिए निरंतर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

मंगलवार को ओडिशा में कई स्थानों पर पारा 40 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने के साथ, मुख्यमंत्री ने 12 अप्रैल से 16 अप्रैल तक आंगनवाड़ी के साथ-साथ दसवीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

Comments (0)
Add Comment