संभावित चक्रवात से पहले बीएमसी ने रद्द की कर्मचारियों की छुट्टियां

भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) ने ओडिशा में संभावित चक्रवात के खतरे को देखते हुए अपने कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। बीएमसी आयुक्त विजय अमृत कुलंगे ने कहा कि आसन्न चक्रवात पर मेट्रोलॉजिकल विभाग की भविष्यवाणियों के अनुसार जोनल स्तर पर नियंत्रण केंद्र तत्काल कार्रवाई के लिए स्थापित किए जाएंगे।

भुवनेश्वर। भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) ने ओडिशा में संभावित चक्रवात के खतरे को देखते हुए अपने कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। बीएमसी आयुक्त विजय अमृत कुलंगे ने कहा कि आसन्न चक्रवात पर मेट्रोलॉजिकल विभाग की भविष्यवाणियों के अनुसार जोनल स्तर पर नियंत्रण केंद्र तत्काल कार्रवाई के लिए स्थापित किए जाएंगे। बीएमसी के एकाम्र कॉन्फ्रेंस हॉल में कल आयोजित चक्रवात तैयारी बैठक के दौरान पंप सेट, पेयजल सुविधाओं, पेड़ काटने वालों और अन्य की तैयारी पर जोर दिया गया था।

छह मई के आसपास बंगाल की दक्षिण पूर्व खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण विकसित होने की संभावना है। इसके प्रभाव से सात मई के आसपास उसी क्षेत्र में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि आठ मई के आसपास बंगाल की खाड़ी में दक्षिण पूर्व में एक अवसाद में केंद्रित होने की संभावना है। इसके बाद, बंगाल की केंद्रीय खाड़ी की ओर बढ़ने के दौरान इसके चक्रवाती तूफान में तेज होने की संभावना है।

Comments (0)
Add Comment