पुरी में 5टी स्कूल की छत से सीमेंट का प्लास्टर गिरने से शिक्षिका घायल

एक बार फिर ओडिशा सरकार की 5टी पहल के तहत बदले गए विभिन्न स्कूलों में किए गए निर्माण कार्यों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। पिछले कुछ हफ्तों में दुर्घटनाओं की कई घटनाएं सामने आने के बाद अब ऐसे सवाल उठ खड़े हुए हैं।

पुरी। एक बार फिर ओडिशा सरकार की 5टी पहल के तहत बदले गए विभिन्न स्कूलों में किए गए निर्माण कार्यों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। पिछले कुछ हफ्तों में दुर्घटनाओं की कई घटनाएं सामने आने के बाद अब ऐसे सवाल उठ खड़े हुए हैं। ताजा घटना में, बुधवार को पुरी जिले के अस्तारंग में 5टी एदाबंश पड़िहारी हाई स्कूल में छत से प्लास्टर का एक बड़ा हिस्सा गिरने से एक महिला शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गईं। यह घटना तब हुई जब शिक्षकों का एक समूह स्टाफ कॉमन रूम में कुछ चर्चा कर रहा था।

महिला शिक्षिका प्रियदर्शिनी सेनापति के सिर में गंभीर चोट लगी है। उसे तुरंत बालीकुदा अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। पता चला है कि सेनापति को बाद में आगे के इलाज के लिए भुवनेश्वर स्थानांतरित कर दिया गया। घटना में सेनापति के अलावा मौके पर मौजूद तीन अन्य शिक्षकों को भी काफी चोटें आई हैं।

 उल्लेखनीय है कि सुंदरगढ़ के लाहुनीपड़ा ब्लॉक अंतर्गत खाटूगांव 5टी सरकारी स्कूल के छात्रों को 5 जुलाई को एक कक्षा की छत से कंक्रीट का एक हिस्सा गिरने के बाद बाल कटवाने पड़े थे। स्कूल को 5टी पहल के तहत आठ महीने पहले ही बदल दिया गया था।

Comments (0)
Add Comment