रायपुर में कोविड अस्पताल में आग, 4 की मौत

0 0

रायपुर| राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल के कोविड केयर आइसीयू वार्ड  में आग लगाने से 4 मरीजों की मौत हो गई|  जबकि  40 से अधिक मरीज इस हादसे की वजह से प्रभावित हुए हैं। घटना का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है|

राजधानी रायपुर के पचपेढ़ी नाका स्थित राजधानी अस्पताल के आइसीयू वार्ड में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी, जिसमें चार मरीजों की मौत हो गई है।  एक मरीज की जलने की वजह से और तीन की दम घुटने की वजह से मौत हो गई है।  40 से अधिक मरीज इस हादसे की वजह से प्रभावित हो गए हैं।

बताया गया कि आग इतनी भीषण थी कि अफरा-तफरी में मरीजों को स्ट्रेचर में डालकर अस्पताल के बाहर लाया गया। आग लगने के बाद दमकल और पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंचकर  आग  पर काबू पाया।

आग लगते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में बाकी मरीजों को अस्पताल से बाहर निकाल लिया गया। उन्हें पास के दूसरे अस्पतालों में भेजा जा रहा है। कुछ मरीज अपने बेड से उतरकर बाहर निकल आए हैं।

बता दें राजधानी अस्पताल को कोविड केयर हॉस्पिटल भी बनाया गया है। वहां आईसीयू में लगे पंखे में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते आग ने भीषण रूप ले लिया|

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यजनक बताया है । उन्होंने शोक संतप्त परिवार के परिजनों के प्रति अपनी  गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है ।  मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृत सभी 4 लोगों के परिजनों को 4- 4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा भी की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.