कलार समाज ने पुनीत सिन्हा को सौंपी कौडिया मंडलेश्वर की जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ डड़सेना (सिन्हा) कलार समाज ने पिथौरा निवासी पुनीत सिन्हा को कौडिया परिक्षेत्र का मंडलेश्वर निर्वाचित किया है। मंडलेश्वर के साथ दो और महत्वपूर्ण पदों के लिए मददान हुआ जिसमें सचिव पद के लिए रिकोकला के पाेलाराम डड़सेना और कोषाध्यक्ष पद के लिए अठारहगुड़ी के महेंद्र डड़सेना को निर्वाचित घोषित किया गया।

0 23

- Advertisement -

महासमुंद| छत्तीसगढ़ डड़सेना (सिन्हा) कलार समाज ने पिथौरा निवासी पुनीत सिन्हा को कौडिया परिक्षेत्र का मंडलेश्वर निर्वाचित किया है। समाज के इस प्रतिष्ठापूर्ण पद के लिए हुए मतदान में परिक्षेत्र के सामाजिकजनों ने बेहद उत्साह के साथ हिस्सा लिया। मंडलेश्वर के साथ दो और महत्वपूर्ण पदों के लिए मददान हुआ जिसमें सचिव पद के लिए रिकोकला के पाेलाराम डड़सेना और कोषाध्यक्ष पद के लिए अठारहगुड़ी के महेंद्र डड़सेना को निर्वाचित घोषित किया गया।

समाज के जिला निर्वाचन अधिकारी धन्वंतरी सिन्हा ने बताया कि समाज के सभी इकाई के लिए पांच साल के कार्यकाल पश्चात निर्वाचन की प्रक्रिया को पूरा करते हुए पदाधिकारियों को सामाजिक दायित्वों के निर्वहन की जिम्मेदारी दी जाती है।

कौडिया परिक्षेत्र के लिए मंडलेश्वर, सचिव और कोषाध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में सामाजिक जनों ने बड़ी जागरुकता के साथ मताधिकार का प्रयाेग किया। समाज के 65 फीसदी मतदाताओं ने कोविड नियमों का पालन करते हुए निर्वाचन की प्रक्रिया में हिस्सा लिया।

  • सामाजिक चुनाव|सेवा मंच पैनल के प्रत्याशी भारी बहुमत से निर्वाचित हुए,
  • महेंद्र डड़सेना कोषाध्यक्ष और सचिव पद पर पोलाराम की जीत

शांतिपूर्ण चुनाव के लिए प्रदेश और जिला स्तर के सामाजिक पदाधिकारी जिलाध्यक्ष ईश्वर सिन्हा, केंद्रीय पदाधिकारी नीरज गजेंद्र, बुद्धेश्वर डड़सेना, प्रेमलाल सिन्हा, सीताराम सिन्हा, युवा मंच के जिलाध्यक्ष भूखन सिन्हा, लोकनाथ डड़सेना, गोकुल सिन्हा, भगवानी सिन्हा, रामनाथ सिन्हा, राजेश सिन्हा, राजेंद्र सिन्हा समेत अनेक प्रबुद्ध जन पूरे समय मौजूद रहे।

- Advertisement -

उन्होंने बताया कि तीनों ही पदों पर हुए सीधे मुकाबले में अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए सामाजिक जनों ने सुबह 10 से 3 बजे तक 2240 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मंडलेश्वर पद के लिए पुनीत सिन्हा को 1235 मत हासिल करते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी लोकनाथ सिन्हा को 315 मतों से हराया।

सचिव पद के लिए पोलाराम डड़सेना को 1339 मत हासिल करते हुए निकटतम प्रतिद्वंदी पुष्पराज डड़सेना को 640 मतों के अंतर से और कोषाध्यक्ष पद के उम्मीदवार महेंद्र डड़सेना  को 1321 मत हासिल करते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी टेकलाल डडसेना को 519 मतों के अंतर से हराया।

आतिशबाजी कर मनाया जश्न 

निर्वाचन अधिकारी के के द्वारा सेवा मंच पैनल के तीनों ही प्रत्याशियों के विजय दर्ज होने की घोषणा होने के बाद उनके समर्थकों के द्वारा मतगणना स्थल पर विजय दर्ज करने वाले तीनों प्रत्याशियों को फूल मालाओं से लाद दिया गया एवं आतिशबाजी करते हुए जश्न मनाया गया तथा जमकर नारेबाजी की गई । पश्चात शहर में देर रात विजई जुलूस निकालकर शहर भ्रमण कराया गया ।

पुनीत ने  छात्र जीवन से शुरू की संगठन की राजनीति

कौड़िया डड़सेना समाज के मंडलेश्वर पद के लिए निर्वाचित पुनीत सिन्हा ने अपनी राजनीति की शुरुआत छात्र जीवन से ही प्रारंभ कर दी थी तथा । छात्र जीवन में ही विभिन्न पदों पर पदासीन रहे इसके अलावा शासकीय सेवा में आने के बाद पंचायत सचिव संगठन में भी ब्लॉक जिला एवं प्रदेश संगठन के प्रमुख पदों पर पदासीन रह चुके हैं । छत्तीसगढ़ डड़सेना (सिन्हा ) कलार समाज के जिला एवं प्रदेश संगठन में भी विभिन्न पदों पर विगत 15 वर्षों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.