छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल सिपाही की गोली मार ख़ुदकुशी

0 25

नारायणपुर। बस्तर के नारायणपुर जिले में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल   के एक सिपाही ने अपनी सर्विस रायफल से गोली मार ख़ुदकुशी कर ली| धर्मेंद्र गवेल नामक यह सिपाही छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले का रहनेवाला था| ख़ुदकुशी के कारणों की जानकारी नही मिल सकी है|

आत्महत्या के कारणों के बारे में जानकारी नहीं मिली है।  मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग के अनुसार नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर थाना इलाके के अंतर्गत आमदई घाटी स्थित  छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल  के नौवीं बटालियन के शिविर में सिपाही धर्मेंद्र गवेल ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली।

शिविर में मौजूद अन्य जवानों  ने उसे स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि धर्मेंद्र गवेल जांजगीर चांपा जिले का निवासी था और उसके परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है।

बस्तर संभाग के नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानो की खुदकुशी की घटनाएँ निरंतर हो रही है| नारायणपुर जिले में ही फरसगांव केम्प में तैनात उत्तरपदेश निवासी आईटीबीपी के एक सिपाही ने माह भर पहले अपने बैरक में फांसी लगा जान दे दी थी|

बता दें बस्तर के नारायणपुर, बीजापुर, कांकेर, दंतेवाडा, सुकमा में नक्सल मोर्चे पर तैनात सुरक्षा बलों के जवानो के इसी तरह आत्मघाती कदम सरकार के लिए चिंता का सबब बनी हुई है।

अब तक पारिवारिक कारणों, अवकाश न मिलने, साथियों से विवाद के कारण या तनाव और अवसाद में आकर इस तरह के आत्मघाती कदम उठाए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.