दंतेवाड़ा मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली ढेर

0 8

दंतेवाड़ा| बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले के बड़े गुडरा कवासीपारा के जंगल में मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली मरे गए| दोनों की लाशें बरामद कर ली गई हैं| मौके से हथियार और विस्फोटक भी बरामद किये गए हैं|

मृतक नक्सलियों की पहचान डोंगरीपारा, कटेकल्याण निवासी एलजीएस डिप्टी कमांडर हड़मा माड़वी और एतेपाल निवासी जनमिलिशिया कमांडर आयता के रूप में की गई है। एसपी अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

पुलिस के अनुसार दंतेवाड़ा जिले के बड़े गुडरा कवासीपारा के जंगल में शनिवार दोपहर यह  मुठभेड़ डीआरजी जवानों के साथ हुई|

बताया गया कि  बड़े गुडरा कवासीपारा के जंगल में काफी संख्या में  नक्सलियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। इसके बाद शनिवार सुबह थाने से डीआरजी जवानों को रवाना किया गया।

दोपहर करीब 1.30 बजे जवान जंगल में पहुंचे तो घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई। करीब आधे घंटे चली इस मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग निकले। जवानों ने वहां से दो इनामी नक्सलियों के शव बरामद किए हैं।

वहीं पुलिस ने कई नक्सलियों के घायल होने का भी दावा किया जा रहा है। मुठभेड़ के दौरान नक्सली जान बचाकर वहां से भाग निकले। इलाके में सर्चिंग खत्म हो गई है और जवान लौट आए हैं।

मौके से एक पिस्टल, देशी कट्‌टा, ब्लैक ड्रेस के साथ दो पिस्तौल और 5 किलो का एक आईईडी विस्फोटक बरामद हुआ है।

वहीँ मारे गए नक्सलियों की पहचान डोंगरीपारा, कटेकल्याण निवासी एलजीएस डिप्टी कमांडर हड़मा माड़वी और एतेपाल निवासी जनमिलिशिया कमांडर आयता के रूप में हुई है।

हड़मा माड़वी पर 3 लाख रुपये और एतेपाल पर एक लाख रुपये  का इनाम था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.