बीमार बेटे की मौत का खौफ, ठगे लाखों ,बाबा गिरफ्तार

0 17
बिलासपुर। भृत्य को बीमार बेटे की मौत का खौफ दिखाकर, शर्तिया इलाज करने 4 लाख से ज्यादा की ठगी करने वाले गाजियाबाद के बंगाली बाबा मोहम्मद साहिल को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है| उससे ठगी की रकम में से तीन लाख रुपये भी जब्त किये गये हैं। पीड़ित भृत्य ने 5 माह पहले पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी|  टीवी पर विज्ञापन देख भृत्य उसके चंगुल में आ गया था|
बिलासपुर के कोटा  कृषि उपज मंडी में कम कर रहे भृत्य देवानंद यादव ने विगत 22 नवंबर 2020 को  इस बाबा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
दर्ज रिपोर्ट में उसने कहा कि टीवी में बंगाली बाबा को मनचाहा प्यार, वशीकरण, गृह क्लेश, कोख में बाधा, शैतानी बीमारी जैसे हर मर्ज के इलाज का दावा करते हुए देखा था। चूँकि उसका बेटा काफी दिन से बीमार  था। उसने बताये गये नंबर पर बंगाली बाबा को फोन लगाया।
बंगाली बाबा ने पहले उससे  साढ़े 5 हजार रूपये अपने एकाउन्ट में जमा करवाये। अगरबत्ती, नींबू, सुई दरवाजे पर लगाने जैसे उपाय बताये। पत्नी और बेटे की फोटो भी व्हाट्स एप पर मंगवाये।
बाबा ने  फोन कर घर में दो सांप होने  और कभी भी बेटे को मार डालने का खौफ दिखाया। डरकर पीड़ित देवानंद ने 65 हजार रुपये जमा कर दिये।
इधर बीमार बेटा ठीक तो नहीं हुआ पर  बाबा ने कहा कि बस उसे आखिरी बार 2.24 लाख रुपये जमा कर दे वरना उसके परिवार के लोग मारे जायेंगे।
मौत के डर से  देवानंद ने कर्ज  लेकर कर बाबा के एकाउन्ट में जमा किये । बाद में कई किश्तों में उसने ठग के खाते में 4 लाख 15 हजार रुपये जमा कर दिये। इसके बाद भी   बाबा उसे फोन करने लगा।  लगातार कॉल आने से परेशान होकर उसने कोटा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने धारा   अपराध दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की थी ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.