छत्तीसगढ़: राहुल गाँधी राष्ट्रीय अध्यक्ष  बनाए जाने का प्रस्ताव पारित

0 3

रायपुर|   राजधानी रायपुर के कांग्रेस भवन में हुई अहम बैठक में राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष  बनाए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया इस बैठक में शामिल होने दिल्ली से रायपुर पहुंचे थे।

इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी व जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की बैठक में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया। सभी कांग्रेसी नेताओं ने एक मत होकर कहा कि राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए।

बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह प्रस्ताव रखा । छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने इसे समर्थन दिया।
साल 2019 लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद इस पद पर कौन बैठेगा इसको लेकर कई बार चर्चा हुई। अंत में सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी में संगठनात्मक चुनाव 29 मई को हो सकता है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि मई महीन में कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल सकता है।

ये पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने की बात कही गई है। इससे पहले भी छत्तीसगढ़ ही नहीं डिगत राज्यों ने भी कई बार कई मौकों पर राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने की मांग हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.