सड़क पर हाथियों का दल ,रामचंद्रपुर-सनावल मार्ग 12 घंटे बंद रहा

झारखंड से  लौटे 12 हाथियों के दल के लुर्गी रामचंद्रपुर मार्ग पर आ जाने से लुर्गी रामचंद्रपुर सड़क करीब 12 घंटे बंद रहा|  हाथी अभी कनकपुर जंगल में डेरा जमाए हैं। हाथियों के दल के जंगल में जमे रहने से ग्राम वासियों में दहशत है।

0 12

- Advertisement -

अंबिकापुर/ रामानुजगंज ।झारखंड से  लौटे 12 हाथियों के दल के लुर्गी रामचंद्रपुर मार्ग पर आ जाने से लुर्गी रामचंद्रपुर सड़क करीब 12 घंटे बंद रहा|  हाथी अभी कनकपुर जंगल में डेरा जमाए हैं। हाथियों के दल के जंगल में जमे रहने से ग्राम वासियों में दहशत है।

देर रात तक डीएफओ लक्ष्मण सिंह एवं रेंजर संतोष पांडे सहित वन अमला कनकपुर लुर्गी क्षेत्र में डटा रहा एवं लोगों को आवश्यक समझाइस देते रहे।

कुछ दिन पूर्व लुर्गी में दो हाथियों ने 7 घरों को नुकसान पहुंचाया था जिसके बाद हाथी झारखंड की ओर चले गए थे परंतु मंगलवार के सुबह 3 बजे के करीब पुनः 12 हाथियों का दल लुर्गी कनकपुर क्षेत्र में आया जिसके बाद हाथी लुर्गी रामचंद्रपुर मुख्य सड़क पर आ गए थे जैसे ही इसकी सूचना डीएफओ लक्ष्मण सिंह को मिली तो तत्काल उनके निर्देश पर लुर्गी रामचंद्रपुर मार्ग को बंद कर दिया गया |

यह भी पढ़ें : जंगली हाथी के हमले में झोपड़ी में सो रहे दंपत्ति घायल

रामचंद्रपुर मार्ग पर वन विभाग की टीम एवं पुलिस विभाग की टीम के द्वारा बेरीकेट्स लगाकर रास्ता रोक दिया। सुबह 11 बजे से लेकर रात 8 बजे तक लुर्गी रामचंद्रपुर मार्ग बंद रहा जब हाथी जंगल की ओर चले गए उसके बाद ही रास्ता को खोला गया |अभी भी हाथी कनकपुर जंगल में है।

- Advertisement -

सुबह 11 बजे से लेकर रात 8 बजे तक लुर्गी रामचंद्रपुर मार्ग बंद रहा जब हाथी जंगल की ओर चले गए उसके बाद ही रास्ता को खोला गया

वन विभाग के द्वारा ग्राम वासियों को आश्रम एवं कनकपुर पंचायत भवन में शिफ्ट किया गया जिस का जायजा लेने कांग्रेसी नेता डॉक्टर दिनेश यादव भी पहुंचे जिन्होंने वन विभाग की व्यवस्था देखकर संतुष्टि जाहिर की एवं वन विभाग के कार्यों की प्रशंसा की।

घरों को कराया गया खाली 

वन विभाग के द्वारा कनकपुर और लुर्गी जंगल की ओर रहने वाले घरों को खाली करा लिया गया था सभी लोगों को रात में लुर्गी आश्रम एवं पंचायत भवन कनकपुर में रखा गया जहां खाने-पीने एवं रुकने की व्यवस्था वन विभाग के द्वारा की गई इसका जायजा लेने दिया डीएफओ लक्ष्मण सिंह भी पहुंचे।

डीएफओ लक्ष्मण सिंह ने बताया कि 12 हाथियों के दल ने अभी तक किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं किया है ग्राम वासियों का भी अपेक्षित सहयोग मिल रहा है जिस प्रकार से हम लोगों के द्वारा दिशा निर्देश दिया जा रहा है उसका पालन किया जा रहा है कनकपुर में मामूली सरसों के खेत को नुकसान पहुंचाया गया है। वन विभाग की टीम सतत निगरानी कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.