चोरी मामले में एसपी ने राजादेवरी थाना प्रभारी को हटाया, देखें वायरल वीडियो

चोरी के एक मामले में पुलिस की भूमिका पर आरोपी एवम प्रार्थिया का सोशल मिडिया में वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने राजादेवरी थाना प्रभारी को हटा दिया है | मामले की जांच जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करेंगे ।

0 371

रायपुर / महासमुन्द| चोरी के एक मामले में पुलिस की भूमिका पर आरोपी एवम प्रार्थिया का सोशल मिडिया में वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने राजादेवरी थाना प्रभारी को हटा दिया है | मामले की जांच जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करेंगे ।

राजादेवरी थाना इलाके का कुछ दिन पहले  चोरी के एक मामले में आरोपी एवम प्रार्थिया का सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ था | बलौदा बाजार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा राजादेवरी थाना प्रभारी पर तत्काल कार्यवाही करते हुए उसे थाना से हटा कर उपनिरीक्षक किशोर सोनी को थाना प्रभारी का अस्थायी प्रभार देकर मामले की जांच के आदेश दिए गए है। जांच जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्वारा की जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक   विगत 11 दिसम्बर को राजादेवरी  थानांतर्गत चांदन ग्राम की अधेड़ भानकी पटेल के यहां चोरी की रपट दर्ज कराई थी। चोरों ने भानकी पटेल के यहां से 95 हजार रुपये नगद एवम सोने के कोई 5 लाख कीमत के जेवर चोर ले उड़े थे।

रपट के बाद देवरी पुलिस ने दूसरे दिन सुबह ही ग्राम के ही रहने वाले युवक विक्की सहिस को पकड़ कर पूछताछ की और विक्की से चोरी गए जेवर सहित पूरे 95000 रुपये पुलिस ने बरामद कर लिए थे।

इसके बाद घटित नाटकीय घटनाक्रम में देवरी पुलिस ने प्रार्थिया भानकी को थाना बुलाकर उसे कुल 30 हजार नगद एवम कुछ चांदी एवम पीतल के जेवर देकर आपसी राजीनामा करवा दिया था।

दूसरी ओर जब भनकी को चोरी करने वाले आरोपी का पता चला तब उसने आरोपी से अपने बाकी 65 हजार नगदी और सोने के जेवर देने के लिए दबाव बनाया।

- Advertisement -

इसके बाद आरोपी विक्की ने स्वयम सोशल मीडिया में अपना बयान रिकॉर्ड करवा कर वायरल किया कि उसने जितना चुराया  था पूरा पुलिस को जब्त करवा दिया था। परन्तु एक खूंटे नामक आरक्षक ने उसे बन्द कमरे में पिटाई करते हुए कहा था कि वह भानकी को यही बताए कि उसने 30 हजार रुपये ओर चांदी पीतल के जेवर ही चुराए थे।

मिडिया में आई इस  खबर के बाद  बलौदाबाजार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले की गम्भीरता को देखते हुए तत्काल प्रभाव थाना प्रभारी राजादेवरी को हटा कर एक उपनिरीक्षक को प्रभार सौंपने आदेश जारी किया है।

इसे भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ पुलिस की एक चौकी को महुआ शराब का सहारा !

ज्ञात हो कि इसके पूर्व भी राजादेवरी थान्तर्गत बया पुलिस चौकी प्रभारी द्वारा महुआ शराब वसूली से ही थाना चलने की बात पत्रकारों के सामने कबूल कर पुलिस कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया था ।

देखें वायरल VIDEO:

Leave A Reply

Your email address will not be published.