मार्कफेड प्रबंध संचालक ने पिथौरा धान खरीदी केंद्र में अव्यस्था पाई

मार्कफेड की प्रबंध संचालक ने निरीक्षण के दौरान पिथौरा धान खरीदी  केंद्र में अव्यस्था पाई | उन्होंने 7 दिनों के भीतर साफ-सफाई और व्यवस्था दुरुस्त करने के आदेश अफसरों को दिए |

0 22

रायपुर | मार्कफेड की प्रबंध संचालक ने निरीक्षण के दौरान पिथौरा धान खरीदी  केंद्र में अव्यस्था पाई | उन्होंने 7 दिनों के भीतर साफ-सफाई और व्यवस्था दुरुस्त करने के आदेश अफसरों को दिए |

मार्कफेड की प्रबंध संचालक श्रीमती किरण कौशल ने आज महासमुंद जिले के झलप, सोनासिल्ली और पिथौरा धान खरीदी  केन्द्रों का निरीक्षण किया।

श्रीमती किरण कौशल ने धान उपार्जन केन्द्रों में धान की गुणवत्ता, बारदानो की उपलब्धता और बारदानों के समुचित अनुपात में उपयोग की जानकारी ली। श्रीमती कौशल ने धान खरीदी के बाद केन्द्र में भण्डारित धान से भरे बोरा का वजन सहित अन्य आवश्यक पहलुओं का अवलोकन किया।

- Advertisement -

मार्कफेड की प्रबंध संचालक श्रीमती कौशल ने धान खरीदी केन्द्र में उपस्थित किसानों से चर्चा कर धान विक्रय व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी ली। किसानों ने बताया कि वे धान खरीदी व्यवस्था से काफी संतुष्ट हैं। उन्हें धान बेचने में कोई परेशानी नहीं हो रही है।

श्रीमती कौशल ने कृषकों को पंजीयन की पावती समिति से ही उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चॉईस सेंटर से पावती प्राप्त करना वैकल्पिक व्यवस्था भी रहेगी।

उन्होंने पिथौरा संग्रहण केन्द्र में निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को सात दिवस के भीतर संग्रहण केन्द्र की साफ-सफाई सहित सभी आवश्यक व्यवस्था पूरा करने के निर्देश दिए।

इस दौरान मार्कफेड के सचिव श्री संदीप गुप्ता, खाद्य अधिकारी श्री नितीश त्रिवेदी, उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं, श्री एस. के. तिग्गा, नोडल अधिकारी, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक, श्री एस.के. ठाकुर, सहायक नोडल अधिकारी श्री गुणनिधी साहू एवं जिला विपणन अधिकारी, श्री जयदेव सोनी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.