युवा महोत्सव: उदयपुर की बेटी सृष्टि कत्थक में प्रथम, देखें VIDEO

जिला मुख्यालय अंबिकापुर में आयोजित संभाग स्तरीय युवा महोत्सव कार्यक्रम 2021 में उदयपुर की बेटी  सृष्टि भदोरिया को कत्थक में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है |  इसी तरह से लोकगीत में उदयपुर की शिक्षिका दीपिका पैकरा एवं साथी को प्रथम स्थान हासिल हुआ है|  

0 29

उदयपुर| जिला मुख्यालय अंबिकापुर में आयोजित संभाग स्तरीय युवा महोत्सव कार्यक्रम 2021 में उदयपुर की बेटी  सृष्टि भदोरिया को कत्थक में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है |  इसी तरह से लोकगीत में उदयपुर की शिक्षिका दीपिका पैकरा एवं साथी को प्रथम स्थान हासिल हुआ है|  

अपने शानदार प्रदर्शन से  उदयपुर सहित सरगुजा जिले का नाम रोशन करने वाले इन सबका  चयन 12 जनवरी को रायपुर में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय युवा महोत्सव के लिए हुआ है|

सृष्टि भदोरिया इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ से कथक नृत्य से बीपीए ग्रेजुएशन किया है । गुरु डॉक्टर नरेंद्र कुमार ध्रुव के मार्गदर्शन में तथा प्रोफेसर डॉक्टर नीता गहरवार के सानिध्य में सृष्टि भदौरिया एमपीए की पढ़ाई कर रही है।

चर्चा के दौरान सृष्टि भदौरिया ने बताया कि अपने जिले में क्लासिकल म्यूजिक डांस वोकल इंस्ट्रूमेंट के विषय में यहां के जन सामान को अवगत कराना है और देश-विदेश में अपनी कला का प्रदर्शन करना है। अपनी सफलता का श्रेय गुरुओं एवं माता पिता को दिया है।

सृष्टि ने इससे पहले जिला स्तरीय युवा महोत्सव में भी प्रथम स्थान हासिल कर संभाग स्तर के लिए चयनित हुई थी और अब संभाग स्तरीय में प्रथम आकर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपना स्थान बनाया है। संभाग स्तरीय युवा महोत्सव में इनके साथ तबला पर बी शरत, हारमोनियम और गायन में ए रोशन कुमार, पढ़ंत डॉक्टर नरेंद्र कुमार ध्रुव ने साथ दिया था।

- Advertisement -

इसी तरह से उदयपुर के शिक्षकों की एक टीम दीपिका पैकरा के नेतृत्व में जिला एवं संभाग स्तरीय युवा महोत्सव में लोकगीत में प्रथम स्थान हासिल कर उदयपुर का नाम रोशन किया है।

दीपिका पैकरा की टीम में लोकगीत समूह में तबला पर पुरुषोत्तम साहू, हारमोनियम भगवान दास, मांदर नरेश एक्का, डफली मनमोहन विश्वकर्मा, मंजीरा छनाराम वर्मा, बांसुरी बाल गोविंद, मुख्य स्वर-दीपिका पैकरा, नीरकांत महंत, कोरस सहयोगी-रामपति बैगा शामिल रही।

विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने प्रतिभागियों को किया सम्मानित
संभाग स्तरीय युवा महोत्सव 2021 में प्रथम आए सृष्टि भदोरिया के माता कल्पना भदौरिया और पिता देवेंद्र भदौरिया तथा दीपिका पैकरा की पूरी टीम को विकास खंड शिक्षा अधिकारी संजीव तिवारी ने शुक्रवार को पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया है तथा इन्हें राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं भी दी है | कार्यक्रम के दौरान बीआरसी बलवीर गिरी अरविंद सिंह बलराम खांडेकर तथा अन्य शिक्षकद्वय तथा स्टॉफ उपस्थित रहे।

deshdigital के लिए क्रांतिकुमार रावत

देखें VIDEO

Leave A Reply

Your email address will not be published.